Advertisement

सत्येंद्र जैन की सेल में भेजे दो कैदी तो तिहाड़ जेल अधीक्षक को लगी फटकार, नोटिस जारी

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने अकेलेपन और उदासी का हवाला देते हुए...
सत्येंद्र जैन की सेल में भेजे दो कैदी तो तिहाड़ जेल अधीक्षक को लगी फटकार, नोटिस जारी

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने अकेलेपन और उदासी का हवाला देते हुए प्रशासन से दो कैदियों को उनके सेल में भेजने का अनुरोध किया था। लेकिन यह अनुरोध जेल अधीक्षक के लिए इसलिए भरी पड़ गया क्योंकि उन्होंने उच्चाधिकारियों से बगैर अनुमति लिए ही दो कैदियों को जैन के साथ स्थानांतरित कर दिया। अब जेल नंबर सात के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 मई, 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। अब अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने दो कैदियों को दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की कोठरी में स्थानांतरित करने के लिए जेल नंबर 7 के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

उन्होंने बताया कि जैन ने जेल प्रशासन को एक आवेदन देकर अनुरोध किया था कि दो कैदियों को उनके साथ रखा जाए क्योंकि वह उदास और अकेला महसूस कर रहे हैं। इसपर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अधीक्षक ने बिना बताए या प्रशासन से चर्चा किए बिना ही कैदियों को स्थानांतरित कर दिया। जब जेल प्रशासन को यह पता चला तो संबंधित अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, जिसने बाद में उन्हें वापिस स्थानांतरित कर दिया।

उन्होंने कहा, "महानिदेशक संजय बेनीवाल ने तिहाड़ जेल के जेल नंबर सात के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कुछ दिशानिर्देशों का पालन किए बिना कैदियों को दिल्ली के पूर्व मंत्री के सेल में स्थानांतरित करने और कदम उठाने से पहले जेल प्रशासन को सूचित नहीं करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad