Advertisement

विरोध करने के लिए अमित शाह के काफिले के बीच कूदीं लड़कियां, दिखाए काले झंडे

इलाहाबाद में शुक्रवार को अपने विशेष दौरे पर आए अमित शाह को समाजवादी छात्र सभा की दो लड़कियों ने काले...
विरोध करने के लिए अमित शाह के काफिले के बीच कूदीं लड़कियां, दिखाए काले झंडे

इलाहाबाद में शुक्रवार को अपने विशेष दौरे पर आए अमित शाह को समाजवादी छात्र सभा की दो लड़कियों ने काले झंडे दिखाए। काला झंडा दिखाने के लिए लड़कियां अमित शाह के काफिले के आगे कूद गईं। वे तेज रफ्तार गुजरते काफिले के बीच में ही कूद पड़ीं। एकाएक सड़क पर दोनों लड़कियों के काला झंडा लेकर आ जाने से हड़कंप मच गया। अचानक ब्रेक मारने से काफिले में रहे वाहन आपस में भिड़ते-भिड़ते बचे। इसके पहले सपा के कुछ युवा कार्यकर्ताओं ने भी अमित शाह को काले झंडे दिखाने की कोशिश की गई थी। लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया था। सुरक्षाकर्मियों ने छात्राओं के साथ सख्ती दिखाई और उन्हें पीटकर पुलिस वाहन में डाल दिया गया। 

दिन में गिरफ्तार हुए थे सपाई

दिन में समाजवादी पार्टी के आधा दर्जन कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के काफिले को काला झंडा दिखाने का प्रयास किया था, लेकिन इंडियन प्रेस चौराहे के पास से सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद दूसरे छोर पर समाजवादी छात्र सभा के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के अध्यक्ष अवनीश यादव के नेतृत्व में काला झंडा दिखाने का प्रयास किया गया। पुलिस की सक्रियता से दो दर्जन से अधिक इन प्रदर्शनकारियों को भी दबोच कर थाने ले जाया गया। लेकिन, समाजवादी छात्र सभा की यूनिवर्सिटी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नेहा यादव व उनकी एक साथी ने काफिले को अपनी जान जोखिम में डालकर काला झंडा दिखाया और अपनी गिरफ्तारी दी।

शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इलाहाबाद के दौरे पर आए थे। उनके इस दौरे के लिए पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने कड़े इंतजाम किए थे। लेकिन, शुक्रवार को जब अमित शाह का काफिला गुजरा तो जगह सपाईयों ने काला झंडा दिखाने का प्रयास किया। दो जगह पर भीड़ के रुप में एकत्रित सपाईयों को पुलिस ने समय रहते पकड़ लिया और प्रदर्शन नहीं करने दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad