Advertisement

नए कलेवर के साथ UC Browser ने की गूगल प्ले स्टोर पर वापसी

चीन की अलीबाबा ग्रुप का  यूसी ब्राउजर की नए कलेवर के साथ गूगल प्ले स्टोर पर वापसी हो गई है। कुछ दिनों...
नए कलेवर के साथ UC Browser ने  की गूगल प्ले स्टोर पर वापसी

चीन की अलीबाबा ग्रुप का  यूसी ब्राउजर की नए कलेवर के साथ गूगल प्ले स्टोर पर वापसी हो गई है। कुछ दिनों पहले गूगल ने इसे अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था।

इस खबर की जानकारी देते हुए कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने गूगल प्ले स्टोर पर यूसी ब्राउजर का नया संस्करण जारी कर दिया है। कंपनी ने कहा कि नए ब्राउजर ने गूगल के नियमों के मुताबिक बदलाव कर दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि नया ब्राउजर 22 नवबंर मतलब से प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है।

 

अलीबाबा मोबाइल बिजनेस ग्रुप के अंतरराष्ट्रीय व्यापार विभाग के प्रमुख योंग ली के मुताबिक, प्ले स्टोर पर यूसी ब्राउजर के थोड़े समय के लिए ना होने के दौरान हम इसकी टेक्निकल सेटिंग्स की जांच करते रहे। इस दौरान हमें अपने प्रोडक्ट के लिए यूजर्स की बेचैनी देखने को मिली, जिन्होंने मुख्य ऐप की गैर-मौजूदगी में उसके दूसरे एडीशन यूसी ब्राउजर मिनी को प्ले स्टोर पर फ्री ऐप कैटेगरी का टॉप ऐप बना दिया।

गूगल ने हटा दिया था ब्राउजर

हाल ही में यूसी वेब गूगल ने यूसी वेब को नियमों के मुताबिक न चलने के कारण प्ले स्टोर से हटा दिया था। कंपनी के ऊपर आरोप लगा था कि वो भारत के ग्राहकों का डेटा चीन स्थित सर्वर भेज रही है। हालांकि कंपनी ने बाद में दावा किया था कि इस कारण उसे प्ले स्टोर से नहीं हटाया गया था।

10 करोड़ है ग्राहक

अक्टूबर 2017 तक प्ले स्टोर पर यूसी ब्राउजर 50 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। कंपनी के मुताबिक उसके 10 करोड़ मासिक सक्रिय उपभोक्ता हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad