Advertisement

जबरन डिसइन्फेक्टेंट पिलाने से श्रमिक की रामपुर में मौत, पांच पुलिस वालों पर केस दर्ज

रामपुर में एक 22 वर्षीय मजदूर की पुलिस की पिटाई से मौत होने का मामला सामने आया है। युवक के परिजनों ने...
जबरन डिसइन्फेक्टेंट पिलाने से श्रमिक की रामपुर में मौत, पांच पुलिस वालों पर केस दर्ज

रामपुर में एक 22 वर्षीय मजदूर की पुलिस की पिटाई से मौत होने का मामला सामने आया है। युवक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे डिसइन्फेक्टेंट पीने के लिए विवश किया गया, जिसके कारण उसका मौत हो गई। रामपुर पुलिस ने इस मामले में गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

हालांकि पुलिस ने एक बयान जारी करके हमले की संभावना से इन्कार किया है। उसका कहना है कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में मारपीट के कोई चिन्ह नहीं मिले हैं। उसके विसरा की जांच की जा रही है। जब तक विसरा की रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक मौत का कारण पता नहीं चल पाएगा।

पुलिस का कहना है कि स्थानीय निवासियों ने कुंवरपाल नाम के इस युवक के साथ मारपीट किए जाने से इन्कार किया है। हालांकि कुछ विवाद अवश्य हुथा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुंवरपाल को डिसइन्फेक्टेंट पीने के लिए विवश किया गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

 कुंवरपाल को जिले के बिलासपुर अस्पताल में 14 अप्रैल को भर्ती कराया गया। उसका इलाज करने वाले डॉ. केवी सिंह ने कहा कि मृतक ने उसे बताया था कि वह डिसइन्फेक्टेंट स्प्रे कर रहा था जिसके कारण उसकी तबियत खराब हो गई। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। पुलिस द्वारा जारी डॉक्टर के बयान के अनुसार कुंवरपाल ने बताया कि उसके न तो किसी ने मारपीट की और न ही उसे कोई पदार्थ पीने के लिए विवश किया। उसकी मौत 17 अप्रैल को हो गई। पुलिस ने इंद्रपाल और चार अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। अन्य चार लोगों को नामित नहीं किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad