Advertisement

यूपीः 15 साल के बच्चे को पुलिस ने पकड़ा योगी को 112 नंबर पर धमकाने का आरोप

वॉट्सऐप पर सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी भरा संदेश भेजने के आरोप में  पुलिस ने आगरा से 15 साल के एक...
यूपीः 15 साल के बच्चे को पुलिस ने पकड़ा योगी को 112 नंबर पर धमकाने का आरोप

वॉट्सऐप पर सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी भरा संदेश भेजने के आरोप में  पुलिस ने आगरा से 15 साल के एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। नाबालिग ने यूपी पुलिस की 112 आपातकालीन सेवा के वॉट्सऐप नंबर पर मैसेज किया था।  इसमें बच्चे ने सीएम को उड़ाने की धमकी दी थी, हालांकि यह साफ नहीं है कि उसने इस तरह की धमकी क्यों दी? वहीं, परिजनों का कहना है कि बच्चा शांत प्रवृत्ति का है और ज्यादा समय खेल में बिताता है।  पता नहीं उसने ऐसा क्यो किया। पुलिस को उसकी काउंसलिंग करनी चाहिए थी।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मैसेज को लेकर लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस थाने में आपराधिक धमकी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान, पुलिस ने अपनी निगरानी और साइबर टीमों की मदद से आगरा के नाबालिग का पता लगा लिया। बच्चे को आगरा से लखनऊ लाया गया और उसे किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया गया, जहां से किशोर गृह भेज दिया गया है। पुलिस ने मैसेज के लिए इस्तेमाल किए गए फोन और सिम कार्ड को बरामद करने का दावा भी किया है जिसे साइबर फॉरेंसिक टीम के पास भेजा है। पूछताछ पर बच्चे ने माना कि उसने ही मैसेज भेजा था।

बच्चे की दादी ने कहा कि बच्चा अभी छोटा है। उसने दुनिया नहीं देखी है। मुझे नहीं पता उसने इस तरह का मैसेज क्यों किया। हो सकता है, उसने मजाक में ऐसा किया हो। यह सब उससे बात करके ही पता चल पाएगा। उसे इस तरह ले जाया गया है जैसे उसने कोई बड़ा जुर्म कर दिया हो।परिजनों ने बताया कि बच्चा दसवीं में पढ़ता है और शांति प्रवृत्ति का है। स्कूल में भाषण प्रतियोगिता में भी भाग लेता रहा है। परिवार को उम्मीद है कि वह एक दिन स्पोर्टर्स कोटा से सरकारी नौकरी पाएगा, वह वॉलीबाल का खिलाड़ी है। लड़के के भाई ने कहा कि उसे सरकार के दुश्मन बताया जा रहा है। उसे सही और गलत के बारे में बताया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad