Advertisement

लाखों स्मार्टफोन पर WhatsApp नहीं करेगा काम, ये है वजह

दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लाखों यूजर्स के...
लाखों स्मार्टफोन पर WhatsApp नहीं करेगा काम, ये है वजह

दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लाखों यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। दुनियाभर में करोड़ों लोग इस एप का इस्तेमाल करते हैं लेकिन जल्द ही बहुत से यूजर व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। क्योंकि जल्द ही व्हाट्सएप बहुत से फोन पर काम नहीं करेगा।

लाखों स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का सपोर्ट खत्म होने वाला है। इसका कारण हाल में आया 2.18.90 अपडेट है। इस अपडेट के बाद व्हाट्सएप पुराने स्मार्टफोन पर काम नहीं करेगा।

इन मॉडल पर इंस्टॉल नहीं होगा व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के नए अपडेट के साथ अब व्हाट्सएप आईओएस 8 या इसके ऊपर के वर्जन पर ही काम करेगा। हालांकि नया आईओएस आईफोन 4 और उसके पहले के मॉडल पर इंस्टॉल नहीं होगा। इसलिए व्हाट्सएप इन यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। 

हालांकि अगर आप आईओएस 7 पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो भी फरवरी 2020 तक आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जब तक कि ये पूरी तरह से काम करना बंद न कर दे।  

इससे पहले व्हाट्सएप ने इस फोन पर सपोर्ट करना किया बंद

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल व्हाट्सएप ने नोकिया सिम्बियन एस 60 फोन पर सपोर्ट करना बंद कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने एंड्रॉयड 2.3.7 और इससे पहले के प्लेटफॉर्म पर भी व्हाट्सएप का सपोर्ट खत्म कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad