Advertisement

सिंगापुर से आएगा बच्चों में फैलने वाला संक्रमण ? वहां से आने वाली फ्लाइट को भारत में रोकने की मांग

देश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक साबित हो रही है, जहां रोजाना चार हजार से ज्यादा लोगों की इस...
सिंगापुर से आएगा बच्चों में फैलने वाला संक्रमण ? वहां से आने वाली फ्लाइट को भारत में रोकने की मांग

देश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक साबित हो रही है, जहां रोजाना चार हजार से ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौत हो रही है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर में कोरोना वायरस के नए प्रकार (वेरिएंट) के पाए जाने संबंधी रिपोर्टों को देखते हुए केन्द्र सरकार से वहां आने जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने की मांग की है। यह वेरिएंट बच्चों के लिए ‘बहुत खतरनाक’ घातक बताया जा रहा है।

वही, नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जवाब देते हुए कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मार्च 2020 से ही बंद हैं और सिंगापुर के साथ एयर बबल भी नहीं है। बस कुछ वन्दे भारत उड़ानों से हम वहां फंसे भारतीय लोगों को वापस लाते हैं। ये हमारे अपने ही लोग हैं। फिर भी स्थिति पर हमारी नज़र है। सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा“ सिंगापुर में कोरोना वायरस के जिस नए वेरिएंट का पता चला है वह बच्चों के लिए काफी घातक बताया जा रहा है  और यह भारत में कोरोना की तीसरी लहर के रूप में घातक साबित हो सकता है।” उन्होंने कहा“ मेरी केन्द्र सरकार से अपील है कि सिंगापुर के साथ सभी विमान सेवाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाए और  बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन के विकल्प कार्य को प्राथमिकता दी जाए।”   

केजरीवाल ने मीडिया की एक रिपोर्ट का जिक्र करते हुए यह ट्वीट किया। रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया था कि सिंगापुर के बच्चों को वायरस के जिस स्वरूप का खतरा सामने आया है, वह सबसे पहले भारत में पाया गया था। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वी के पॉल ने इस मीडिया रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को कहा, ‘‘हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं।’’

बता दॆं कि सिंगापुर की सरकार ने यह ऐलान किया है कि कोविड-19 का नया स्ट्रेन बच्चों पर असर डाल रहा है, इसलिए स्कूलों को बंद किया जा रहा है। सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चान चुन ने कहा- कुछ वायरस के म्यूटेशन कहीं अधिक आक्रामक हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि ये छोटे बच्चों पर अधिक हमला कर रहे हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad