Advertisement

आज से संसद का शीतकालीन सत्र, जीएसटी-नोटबंदी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आसार

शुक्रवार यानी आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। सत्र में तीन तलाक पर सख्त कानून से जुड़ा बिल,...
आज से संसद का शीतकालीन सत्र, जीएसटी-नोटबंदी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आसार

शुक्रवार यानी आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। सत्र में तीन तलाक पर सख्त कानून से जुड़ा बिल, दिवालिया होने वाले बैंक में जमा रकम से जुड़े बिल समेत कुल 14 बिल पेश होने की संभावना है। लेकिन गुजरात चुनाव प्रचार में हुई तीखी नोकझोंक के चलते सत्र के शुरुआती दिन  हंगामा  होने के पूरे आसार हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सत्र की पूर्व संध्या पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा एवं राज्य विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने की जरूरत पर भी बल दिया ताकि पांच साल में एक बार चुनाव करवाने से विकास को गति मिल सके।

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामेदार होने के आसार हैं। विपक्ष की ओर से सरकार को जीएसटी, नोटबंदी और राफेल डील जैसे मुद्दों पर घेरने की कोशिश होगी। साथ ही, विपक्ष की ओर से पीएम मोदी से माफी की मांग की जा सकती है। मनमोहन सिंह पर पीएम के बयान पर माफी मांगने को लेकर हंगामा हो सकता है। इसके अलावा शरद यादव की मेंबरशिप रद्द करने का मुद्दा भी उठ सकता है।

सरकार संसद में तीन तलाक बिल समेत 14 बिल पेश करने की तैयारी में है। एफआरडीआई बिल पर ज्वॉइंट कमेटी की रिपोर्ट आएगी। एफआरडीआई बिल समेत दो बिल और पेश्‍ा किए जाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad