Advertisement

गुजरात पुलिस ने किया टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार, पीएम को लेकर किया था आपत्तिजनक ट्वीट

गुजरात पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को उस ट्वीट को लेकर हिरासत में ले...
गुजरात पुलिस ने किया टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार, पीएम को लेकर किया था आपत्तिजनक ट्वीट

गुजरात पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को उस ट्वीट को लेकर हिरासत में ले लिया है जिसमें एक पुल ढहने की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा के बारे में एक कथित फर्जी खबर का समर्थन किया गया था। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
        
साइबर अपराध के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) जितेंद्र यादव ने बताया कि अहमदाबाद साइबर अपराध प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने गोखले को तड़के राजस्थान के जयपुर से पकड़ा।
        
यादव ने कहा, "हमें एक नागरिक से मिली शिकायत के आधार पर, गोखले के खिलाफ पीएम की मोरबी यात्रा के बारे में फर्जी खबर फैलाने के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमने आज सुबह उन्हें जयपुर से हिरासत में लिया और आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए उन्हें यहां लाया जा रहा है।" 
        
पुलिस ने कहा कि प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 465, 469, 471 (सभी जालसाजी से संबंधित) और 501 (मानहानिकारक के रूप में जाना जाने वाला मुद्रण या उत्कीर्णन) के तहत दर्ज की गई थी।
        
सूत्रों ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के प्रवक्ता 35 वर्षीय गोखले की हाल ही में दिल की सर्जरी हुई थी और वह जयपुर के निजी दौरे पर थे। उन्होंने हाल ही में एक समाचार क्लिपिंग को ट्वीट किया जो स्पष्ट रूप से एक प्रमुख गुजराती समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ प्रतीत होता है।
        
समाचार क्लिपिंग में दावा किया गया कि सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत एक प्रश्न से पता चला है कि अक्टूबर में एक पुल गिरने के बाद गुजरात सरकार ने पीएम मोदी की मोरबी यात्रा पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए थे।
पुल त्रासदी ने 135 लोगों की जान ले ली थी।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad