Advertisement

गुर्जर नेता करेंगे भारत जोड़ो यात्रा का विरोध, रखी ये मांग

गुर्जर नेता विजय सिंह बैंसला ने राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने की...
गुर्जर नेता करेंगे भारत जोड़ो यात्रा का विरोध, रखी ये मांग

गुर्जर नेता विजय सिंह बैंसला ने राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने की धमकी दी है, जब तक कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की उनकी मांग के अलावा उनके समुदाय के अन्य लंबित मुद्दों का समाधान नहीं किया जाता।

उन्होंने कहा कि यात्रा रोकने की तैयारी के लिए गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेता बुधवार से जमीन पर उतरेंगे। यह दूसरी बार है जब बैंसला ने तीन दिसंबर को राज्य में प्रवेश करने वाली यात्रा को रोकने की धमकी दी थी। बैंसला ने सोमवार रात दौसा में संवाददाताओं से कहा कि गांधी को पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए

उन्होंने कहा, "मौजूदा कांग्रेस सरकार ने चार साल पूरे कर लिए हैं, एक साल बचा है। अब सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। अगर गांधी पायलट को मुख्यमंत्री बनाते हैं, तो आपका (राहुल गांधी) स्वागत है, अन्यथा हम विरोध करेंगे।" उन्होंने कहा कि समुदाय राज्य सरकार से उनके लंबित मुद्दों को हल करने की भी मांग करता है।

सोमवार को समुदाय के सदस्यों के साथ बैठक के बाद एक वीडियो बयान में उन्होंने कहा कि जब गांधी राजस्थान आएं, तो उन्हें गुर्जर मुख्यमंत्री के साथ आना चाहिए या इस मुद्दे पर जवाब के साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि समुदाय ने 2018 में इस उम्मीद में कांग्रेस को वोट दिया था कि कोई गुर्जर मुख्यमंत्री बनेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad