Advertisement

सिंगरौली में दो मालगाड़ी टकराईं, लोको पायलट समेत तीन की मौत

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के एक गांव के पास रविवार सुबह दो माल गाड़ियों की टक्कर होने से तीन लोगों...
सिंगरौली में दो मालगाड़ी टकराईं, लोको पायलट समेत तीन की मौत

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के एक गांव के पास रविवार सुबह दो माल गाड़ियों की टक्कर होने से तीन लोगों की मौत हो गई। बैढ़न इलाके के रिहन्द नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी, जबकि दूसरी मालगाड़ी खाली लौट रही थी। दोनों की रफ्तार बहुत तेज थी। टक्कर के बाद दोनों ट्रेनों का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस भी पहुंची।

सिंगरौली जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे ने बताया कि हादसा सुबह करीब 4.40 बजे हुआ जब मध्य प्रदेश में अमलोरी खदान से उत्तर प्रदेश की ओर जा रही कोयले से लदी एक ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई।

दो लोको पायलट समेत तीन की मौत

ट्रेनों में से एक के तेरह वैगन और एक इंजन टक्कर के बाद पटरी से उतर गए। अधिकारी ने कहा कि इंजन से अब तक तीन शव निकाले जा चुके हैं। मृतक की पहचान की जानी बाकी है, उन्होंने कहा कि प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, शव दो चालकों और एक पॉइंटमैन के हो सकते हैं।

क्यों हुई दुर्घटना

शेंदे ने कहा कि आमतौर पर, ऐसा प्रतीत होता है कि दुर्घटना ड्राइवरों की ओर से त्रुटि के कारण हुई हो सकती है या सिग्नलिंग में कुछ खराबी के कारण ऐसा हुआ होगा। जिस ट्रैक पर दुर्घटना हुई है,  उसका इस्तेमाल मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश कोयला लाने-ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। उसका प्रबंधन मध्य प्रदेश से कोयला परिवहन के लिए नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad