Advertisement

व्हाट्सएप पर डीजीसीए अफसरों से बदतमीजी, पायलेट्स को ड्यूटी से हटाया

चार निजी एयरलाइंस के 34 पायलट्स के व्हाट्सएप ग्रुप पर डीजीसीए अफसरों से गाली-गलौज करने के मामले में पुलिस से शिकायत की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कुछ पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है,साथ ही एयरलाइंस ने सभी पायलट की मानसिक जांच कराने के लिए भी कहा है।
व्हाट्सएप पर डीजीसीए अफसरों से बदतमीजी, पायलेट्स को ड्यूटी से हटाया

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के संयुक्त महानिदेशक ललित गुप्ता ने बताया कि यह पायलट जेट एयरवेज, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडियो के हैं। इनके  कथित तौर पर व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट भी पुलिस को जमा  कराए हैं, जिसमें पायलटों ने कथित तौर पर डीजीसीए पर निशाना साधने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। ये चैट कथित रूप से निदेशक को लीक किए गए। सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ टेक्सट 'बेहद आपत्तिजनक' हैं और इसमें परिवार के सदस्यों तक को अभद्र तरीके से निशाना बनाया गया है। इन पायलटों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था।

सूत्रों के मुताबिक,डीजीसीए के अधिकारी ने इन पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है और एयरलाइन को उनकी मानसिक जांच कराने को भी कहा है क्योंकि वे कोई पद भी ठीक से नहीं लिख पाते हैं। डीजीसीए के संयुक्त महानिदेशक ने पायलटों द्वारा उन्हें लिखे पत्र में उनके पद का सही उल्लेख न करने के लिए आपत्ति जताई थी।सूत्रों बताते हैं कि ऐसा लगता है कि पायलटों की नोटिस अवधि को एक साल बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव का विरोध करते हुए विमानन नियामक को भेजे गए पत्र में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी का पद गलत लिखा जाना उल्टा पड़ गया है।  इसको लेकर उनके खिलाफ मनमानी नियामक कार्रवाई की गई है.

एयरलाइन के घरेलू पायलट संगठन नेशनल एविएटर गिल्ड (एनएजी) ने इस कार्रवाई को धमकी भरा बताते हुए कहा है कि अन्य पायलट संगठन के  साथ मिलकर वह अधिकारी को हटाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad