Advertisement

कश्मीर घाटी में 24 घण्टे में 9 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद, दो घायल

कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना द्वारा 9 आतंकवादी मारे गए। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान...
कश्मीर घाटी में 24 घण्टे में 9 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद, दो घायल

कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना द्वारा 9 आतंकवादी मारे गए। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है। जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

सेना सूत्रों के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के बतपुरा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 4 आतंकवादियों को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया। वहीं केरन सेक्टर में 5 आतंकी ढेर हुए।

एक शहीद, दो गम्भीर
इस ऑपरेशन में 1 भारतीय सेना का जवान अपनी जान गंवा चुका है जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को निकालने के लिए किए गए ऑपरेशन भारी बर्फबारी और उबड़-खाबड़ इलाकों से प्रभावित हुए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

कल हुई थी तीन आतंकियों की पहचान

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में खुल बटपुरा के पास सुरक्षाबलों ने वहां छिपे चारों आतंकवादियों को शनिवार को भीषण मुठभेड़ में मार गिराया था। मारे गए चारों आतंकवादी स्थानीय बताए जा रहे हैं। इनमें से तीन की तो पहचान कर ली गई है जबकि एक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। ये चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से थे।वहीं घायल जवानों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

मिली थी आतंकियों के छुपे होने की सूचना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये चारों आतंकवादी खुल बटपुरा इलाके में एक घर में छिपे हुए थे। पुलिस के एसओजी के जवानों और सेना की 34 आरआर बटालियन के जवानों ने विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर इलाके की घेराबंदी करते हुए सुबह पांच के करीब तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों के बीच अपने-आप को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान एक जवान को गोली लगी और वे घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने मकान में छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad