Advertisement

दंतेवाड़ा नक्सली हमला: सीएम ने की स्थिति की समीक्षा, कहा- माओवादियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा जिले में दोपहर में नक्सली हमले में 10 पुलिस कर्मियों...
दंतेवाड़ा नक्सली हमला: सीएम ने की स्थिति की समीक्षा, कहा- माओवादियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा जिले में दोपहर में नक्सली हमले में 10 पुलिस कर्मियों और एक नागरिक चालक की मौत के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए बुधवार शाम रायपुर में एक उच्च स्तरीय बैठक की।


जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि बैठक के दौरान राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी भाग लिया, मुख्यमंत्री ने ताजा हमले से जुड़े विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, मुख्यमंत्री के सचिव अंकित आनंद और महानिरीक्षक (खुफिया) अजय यादव समेत अन्य मौजूद थे।

अधिकारी ने कहा कि बघेल और गृह मंत्री साहू गुरुवार को दंतेवाड़ा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बघेल से बात की।

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में दोपहर में नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों के काफिले में शामिल एक वाहन को विस्फोट से उड़ा दिया, जिसमें दस पुलिसकर्मी और एक असैन्य चालक की मौत हो गई।

मृतक सुरक्षाकर्मी राज्य पुलिस की नक्सल विरोधी इकाई जिला रिजर्व गार्ड के थे। जिस इलाके में विस्फोट हुआ वह राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर है।
मुख्यमंत्री बघेल ने जनहानि पर दुख व्यक्त करते हुए दिन में संवाददाताओं से कहा कि नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई अपने अंतिम चरण में है और माओवादियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा, "हम समन्वित तरीके से काम करेंगे और नक्सलवाद को खत्म करेंगे।"

अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए बघेल को बुधवार शाम कर्नाटक के लिए रवाना होना था, लेकिन उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad