Advertisement

आज दिल्ली में अटल की अंतिम यात्रा, बंद रहेंगी ये सड़कें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। वाजपेयी के निधन के...
आज दिल्ली में अटल की अंतिम यात्रा, बंद रहेंगी ये सड़कें

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। वाजपेयी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर रखा गया है जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए नेताओं और अन्य हस्तियों का आना-जाना लगा हुआ है। शुक्रवार को सुबह 9 बजे वाजपेयी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित भाजपा मुख्यालय लाया जाएगा। इसके बाद दोपहर 1 बजे यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

वीवीआईपी मूवमेंट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है जिसमें कई प्रमुख मार्गों को बंद कर ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया है। अटल जी की अंतिम यात्रा दीनदयाल उपाध्याय मार्ग से आईटीओ, दिल्ली गेट, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचेगी जहां अंतिम संस्कार होगा।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 8 बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, शाहजहां रोड और सिकंदरा रोड आम लोगों के लिए बंद रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे।


गौरतलब है कि वाजपेयी काफी समय से बीमार थे। केंद्र सरकार ने वाजपेयी के निधन पर 7 दिन के राष्ट्रीय शोक और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करने का ऐलान किया है। इस दौरान भारत और विदेश में भारतीय दूतावासों में 16 अगस्त से 22 अगस्त के बीच राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।वहीं इसके अलावा दिल्ली सरकार ने भी आज सभी सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और बाजार को भी वाजपेयी के सम्मान में बंद रखने की घोषणा की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad