Advertisement

अमित शाह पर टिप्पणी करने वाले बंगाल के मंत्री को बांग्लादेश ने वीजा देने से किया इनकार

पश्चिम बंगाल के मंत्री और जमीयत उलेमा-ए-हिंद (जेयूएच) के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने दावा...
अमित शाह पर टिप्पणी करने वाले बंगाल के मंत्री को बांग्लादेश ने वीजा देने से किया इनकार

पश्चिम बंगाल के मंत्री और जमीयत उलेमा-ए-हिंद (जेयूएच) के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने दावा किया कि उन्हें पड़ोसी देश बांग्लादेश की यात्रा पर जाने लिए यहां उस देश के उप उच्चायोग ने वीजा देने से इनकार कर दिया। चौधरी 26-31 दिसंबर तक बांग्लादेश की यात्रा पर जाने वाले थे। पिछले दिनों चौधरी ने नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह को धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को तुरंत वापस नहीं लिया गया तो वह अमित शाह को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने देंगे।

सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने कहा, ''मैंने 12-13 दिसंबर को पांच दिन की यात्रा के लिए वीजा आवेदन दिया था। मुझे वहां एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए बुलाया गया था और निजी कार्यक्रम भी थे।"

अभी तक नहीं मिला वीजा

चौधरी ने कहा, ''लेकिन मुझे अभी तक वीजा नहीं मिला है। अभी न तो उन्होंने मुझे यह बताया कि मेरा वीजा आवेदन स्वीकार हुआ है और न ही आधिकारिक तौर पर इनकार किया है। मेरे पास सभी जरूरी दस्तावेज राज्य और केंद्र सरकार की जरूरी अनुमति है।"

तृणमूल कांग्रेस ने हैरानी जताई

उन्होंने कहा कि वह बृहस्पतिवार (26 दिसंबर) सुबह अपना टिकट रद्द कर देंगे। हालांकि इस पर टिप्पणी के लिए बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन से संपर्क नहीं हो पाया। उन्हें बार-बार कॉल किया गया लेकिन उनका फोन बंद था। इस पूरे मामले पर तृणमूल कांग्रेस ने हैरानी जताई है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "हम इस तरह की बात जानकर हैरान हैं। यह देखना वाकई चौंकाने वाला है कि बांग्लादेश ने पश्चिम बंगाल के एक मंत्री को वीजा देने से इनकार कर दिया है।"

सीएए का कर रहे हैं विरोध

जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख के तौर पर चौधरी राज्य के प्रभावी अल्पसंख्यक नेताओं में से एक हैं और संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और पूरे देश में एनआरसी लागू किए जाने की योजना का विरोध करते रहे हैं।

पिछले दिनों विवादित रहा उनका बयान

चौधरी ने रविवार को कहा कि अगर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को तुरंत वापस नहीं लिया गया तो वह अमित शाह को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने देंगे। जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां के दौरे पर आयेंगे, हम उन्हें रोकने के लिए एक लाख लोग एयरपोर्ट के बाहर इकट्ठा कर देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad