Advertisement

दिल्ली में इंटरनेट,एसएमएस और कई इलाकों में मेट्रो स्टेशन बंद, लाल किले और मंडी हाउस पर धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन जारी है। आज देश भर के कई हिस्सों में विरोध...
दिल्ली में इंटरनेट,एसएमएस और कई इलाकों में मेट्रो स्टेशन बंद, लाल किले और मंडी हाउस पर धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन जारी है। आज देश भर के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन होगा। लेफ्ट पार्टियों ने भारत बंद का आह्वान किया है। दिल्ली में इसका असर दिख रहा है। दिल्ली में कुछ इलाकों में इंटरनेट, कॉलिंग सुविधा, एसएमएस बंद कर दिया गया है। किसी भी तरह की तोड़फोड़ रोकने के लिए कुछ मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में धारा 144 लगाई गई है।

दिल्ली में मार्च की अनुमति नहीं

दिल्ली पुलिस ने मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक निकाले जाने वाले विरोध मार्च को अनुमति देने से मना कर दिया है। कई नेताओं को मंडी हाउस पर हिरासत में लिया गया है। इनमें उमर खालिद भी है।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश, कर्नाटक के कई हिस्सों में बड़े प्रदर्शन हो रहे हैं। बेंगलूरू में लेखक और इतिहासकार रामचंद्र गुहा को हिरासत में ले लिया गया है। दिल्ली में कुछ इलाकों में मेट्रो और इंटरनेट सुविधा बंद कर दी गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। भारत बंद के आह्वान के चलते पुलिस सावधानी बरत रही है।

कई इलाकों में इंटरनेट बंद

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने ग्राहकों को मैसेज जारी कर कहा कि हमने सरकार के आदेश पर कई इलाकों में कॉलिंग, एसएमएस और मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। नया आदेश प्राप्त होते ही यह रोक हटा ली जाएगी। दिल्ली के उत्तर और मध्य क्षेत्र के पुराने शहर, मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद और मुस्तफाबाद, जामियानगर और शाहीनबाग के साथ बवाना इलाकों में मोबाइल सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं।

इन स्टेशनों पर बंद है मेट्रो सुविधा

ये मेट्रो स्टेशन बंद हैं, इनमें से केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस पर इंटरचेंज की सुविधा चालू है। बाकी स्टेशनों से यात्री न ट्रेन में बोर्ड कर सकते हैं न ही बाहर निकल सकते हैं।  इन स्टेशनों में हैं- जामिया, जसोला विहार, मुनर‌िका, लाल किला, जामा मस्जिद, केंद्रीय सचिवालय (इंटरचेंज चालू), चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, वसंत विहार, मंडी हाउस (इंटरचेंज की सुविधा चालू), बाराखंभा, जनपथ और राजीव चौक।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad