Advertisement

CBI ने कार्ति से पूछताछ के लिए मांगी 9 दिन की रिमांड, 4.30 बजे आएगा फैसला

आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी....
CBI ने कार्ति से पूछताछ के लिए मांगी 9 दिन की रिमांड,  4.30 बजे आएगा फैसला

आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की पेशी हुई। इस दौरान सीबीआई ने कार्ति की रिमांड 9 दिन बढ़ाने की मांग की है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से तुषार मेहता ने कार्तिक की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि जांच महत्वपूर्ण स्तर पर है और विस्तृत उत्तर दर्ज करने के लिए समय और चाहिए। सीबीआई ने कहा कि गवाहों से संपर्क किया गया है और इस मामले में सबूतों को नष्ट करने के प्रयास किए गए हैं। पटियाला हाउस कोर्ट इसपर करीब 4.30 बजे अपना फैसला सुनाएगी।

 इधर सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति के समन को रद्द करने की अपील को ठुकरा दिया है। यानी ईडी की तरफ से जारी पूछताछ और कार्रवाई पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी कर दो दिनों में जवाब तलब करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी।

बता दें कि कार्ति चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। कार्ति ने इस मामले में ईडी के समन के खिलाफ याचिका दायर की थी। याचिका में कार्ति की ओर से कहा गया है कि ईडी और सीबीआई ने इस मामले में अभी तक उनसे जो भी पूछताछ की है, वह मसला एफआईआर में दर्ज ही नहीं है।

इससे पहले रविवार को मुंबई में सीबीआई ने कार्ति को इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के साथ अलग-अलग बैठा कर पूछताछ की। इसके बाद कार्ति को वापस दिल्ली लाया गया। बता दें कि कार्ति की गिरफ्तारी इंद्राणी के आरोपों को ही आधार बनाकर हुई थी। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि आईएनएक्स के प्रमोटरों इंद्राणी और पीटर मुखर्जी ने तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति से दिल्ली के होटल हयात में भेंट की थी। इसका मकसद फॉरन इन्वेस्टमेंट के लिए एफआईपीबी अप्रूवल 'मैनेज' करवाना था।

बता दें कि कार्ति चिदम्बरम आईएनएक्स मीडिया में करीब 350 करोड़ रुपये के निवेश को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने के लिए कमीशन लेने के आरोप में फंसे हैं। उस वक्त उनके पिता पी चिदम्बरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad