Advertisement

पीएम मोदी की आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, लॉकडाउन-कोरोना-अर्थव्यवस्था की स्थिति पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो...
पीएम मोदी की आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, लॉकडाउन-कोरोना-अर्थव्यवस्था की स्थिति पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। इस बैठक में पीएम मोदी देश में कोविड-19 की स्थिति और लॉकडाउन को लेकर दोपहर 3 बजे बजे चर्चा करेंगे। इस लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी की ये पांचवीं बैठक होगी। यह जानकारी पीएमओ इंडिया के ट्विटर हैंडल से रविवार को ट्वीट कर दी गई है। 

बता दें, आगामी 17 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। 3 मई से लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण में ग्रीन और ऑरेंज जोन में कुछ सीमित गतिविधियों में छूट दी गई है।

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। covid19india.org के मुताबिक, अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 62,866 हो गई है जबकि 2,102 लोगों की मौत हो गई। इस महामारी से 41,459 लोगों का इलाज चल रहा हैं जबकि 19,301 लोग स्वस्थ अथवा डिस्चार्ज हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में तीन हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 107 लोगों ने जान गंवाई है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार शाम तक 59,662 केस सामने आए हैं। जिसमें से 39,834 एक्टिव केस है। वहीं, 1,981 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 17,847 डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, दुनियाभर में अब तक 2.6 लाख की मौत हो चुकी है। सिर्फ अमेरिका में 24 घंटे में 1,635 लोग जान गंवा  चुके हैं।

10 राज्यों में 24 घंटों में कोई मामला नहीं: हर्षवर्धन

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि 24 घंटों में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना का कोई मामला नहीं आया है। साथ ही केंद्र ने अब तक 72 लाख एन-95 फेस मास्क और 36 लाख पीपीई किट राज्यों को भेजे हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad