Advertisement

दिल्ली: सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन, केजरीवाल बोले-"हमने हर परियोजना पर पैसा बचाया है"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन...
दिल्ली: सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन, केजरीवाल बोले-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया। अधिकारियों के मुताबिक, यात्री इस तीन-लेन वाले आधे-फ्लाईओवर के माध्यम से यातायात संकेतों से बाधित हुए बिना दक्षिणपूर्व दिल्ली और आईटीओ के बीच यात्रा कर सकते हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस फ्लाईओवर से दिल्ली के लोगों को काफी फायदा होगा क्योंकि इससे टी जंक्शन पर ट्रैफिक का बोझ कम हो जाएगा। 

50 करोड़ रुपये की लागत से बने सराय काले खां फ्लाईओवर की लंबाई 545 मीटर है। विस्तार में तीन लेन, रैंप, स्टिल्ट सेक्शन और यू-टर्न लूप हैं। इसका ऊपरी रैंप लगभग 90 मीटर लंबा है, जबकि निचला रैंप 95 मीटर लंबा है। इसका स्टिल्ट खंड लगभग 360 मीटर लंबा है।

उद्घाटन के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, "इससे टी जंक्शन पर ट्रैफिक जाम कम करने में मदद मिलेगी। यह 620 मीटर लंबा फ्लाईओवर है। जब से हमने दिल्ली में सरकार बनाई है, हमने हर परियोजना पर पैसा बचाया है। इसी तरह इस परियोजना के लिए हमने 66 करोड़ रुपये मंजूर किए थे, लेकिन हमने इसे 50 करोड़ रुपये में पूरा किया। इससे आईटीओ से आश्रम तक यात्रा करने वालों को सुविधा मिलेगी।"

अधिकारियों के अनुसार, फ्लाईओवर सराय खान अंतरराज्यीय बस टर्मिनल और टी-जंक्शन पर भीड़ कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

उम्मीद है कि नया फ्लाईओवर दक्षिण पूर्वी दिल्ली, सराय काले खां, आईटीओ, आईपी, प्रगति मैदान और पूर्वी दिल्ली की ओर जाने वाले मार्गों के बीच यात्रा को सुगम और भीड़भाड़ से मुक्त बना देगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad