Advertisement

सिंगापुर के संबंध में दिल्ली सीएम का बयान भारत का नहीं, विदेश मंत्री जयशंकर ने साफ की तस्वीर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कोरोना वायरस के सिंगापुर स्ट्रेन को लेकर किए गए बयान पर...
सिंगापुर के संबंध में दिल्ली सीएम का बयान भारत का नहीं, विदेश मंत्री जयशंकर ने साफ की तस्वीर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कोरोना वायरस के सिंगापुर स्ट्रेन को लेकर किए गए बयान पर विवाद छिड़ गया है। बीते दिन केजरीवाल ने नए स्ट्रेन को खतरनाक बताते हुए सिंगापुर से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की केंद्र से अपील की थी। इस पर भारत के उड्ड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जवाब दिया है। इतना ही नहीं सिंगापुर ने भी इस बयान पर कड़ा जवाब दिया है। सिंगापुर की नाराजगी के बाद भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी दिल्ली सीएम को नसीहत दे दी।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील: 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों 2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए सिंगापुर ने कहा कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। ट्रेस्टिंग से पता चला कि सिंगापुर में कोरोना का B.1.617.2 वेरिंएंट ही मिला है, इसमें बच्चों से जुड़े कुछ मामले भी शामिल हैं।

सिंगापुर की प्रतिक्रिया के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट किया कि सिंगापुर और भारत दोनों कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे है। इस लड़ाई में सिंगापुर ने भारत के लिए जो मदद का हाथ बढ़ाया उसके लिए उनका धन्यवाद। सिंगापुर के सैन्य विमान से मदद भेजना दिखाता है कि हमारे रिश्ते कितने मजबूत हैं। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान भारत का बयान नहीं है।

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर के ट्वीट पर सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने ट्वीट किया कि जयशंकर आपका शुक्रिया, आइए अपने-अपने देशों की स्थिति ठीक करने हम एक दूसरे की मदद करने पर ध्यान दें। जब तक सभी सुरक्षित नहीं हैं तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है।

सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने केजरीवाल के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राजनेताओं को तथ्यों की जानकारी होनी चाहिए। कोई 'सिंगापुर वेरिएंट' नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad