Advertisement

दिल्ली पुलिस ने 'सुल्ली डील्स' ऐप बनाने वाले की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी साझा नहीं की: इंदौर पुलिस

इंदौर पुलिस ने रविवार को कहा कि उनके दिल्ली समकक्षों ने उनके साथ मध्य प्रदेश में 26 वर्षीय एक व्यक्ति...
दिल्ली पुलिस ने 'सुल्ली डील्स' ऐप बनाने वाले की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी साझा नहीं की: इंदौर पुलिस

इंदौर पुलिस ने रविवार को कहा कि उनके दिल्ली समकक्षों ने उनके साथ मध्य प्रदेश में 26 वर्षीय एक व्यक्ति जिसे "सुल्ली डील्स" ऐप का निर्माता माना जाता है उसकी गिरफ्तारी के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

इससे पहले दिन में, अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान ओंकारेश्वर ठाकुर (26) के रूप में हुई है, जिसने इंदौर में आईपीएस अकादमी से बीसीए किया था और न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप का निवासी है।

उन्होंने कहा कि "सुली डील्स" ऐप मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

हालांकि इंदौर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने पीटीआई से कहा, ''हमें मीडिया से ही पता चला है कि ठाकुर को इंदौर से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस संबंध में हमारे साथ कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।”

मिश्रा ने यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा मामले की आधिकारिक जानकारी साझा करने के बाद इंदौर पुलिस मामले की जांच शुरू करने पर विचार करेगी।

सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं को कथित तौर पर मोबाइल एप्लिकेशन पर 'नीलामी' के लिए सूचीबद्ध किया गया था और तस्वीरों के साथ बिना अनुमति अपलोड और छेड़छाड़ की गई थी।

दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि वह ट्विटर पर एक समूह का सदस्य था और मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने का विचार वहां साझा किया गया था।

अधिकारी ने कहा, "उन्होंने गिटहब पर कोड विकसित किया था। गिटहब की पहुंच समूह के सभी सदस्यों के पास थी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐप साझा किया था। मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें समूह के सदस्यों द्वारा अपलोड की गई थीं।" .

पुलिस के अनुसार, कथित मास्टरमाइंड और 'बुली बाई' एप्लिकेशन के निर्माता नीरज बिश्नोई ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया था कि वह 'सुली डील्स' ऐप के कथित निर्माता, ट्विटर हैंडल @sullideals के पीछे के व्यक्ति के संपर्क में था। पिछले साल जुलाई में गिटहब पर होस्ट किया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad