Advertisement

दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा, कई जगहों पर छापेमारी जारी

राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद यहां इस वक्त कई जगहों पर छापेमारी चल रही है। खुफिया...
दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा, कई जगहों पर छापेमारी जारी

राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद यहां इस वक्त कई जगहों पर छापेमारी चल रही है। खुफिया एजेंसियों के इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शहर के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ाई जा रही हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली पुलिस की अलग-अलग टीमें खुफिया सूचना के आधार पर शहर के अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीमों ने गुरुवार की सुबह 5 बजे तक शहर के 15 जिलों में रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया। पूर्वोत्तर में जाफराबाद, सीलमपुर और वेलकम कॉलोनी तक के इलाके, दक्षिण में जामिया नगर और ओखला,  पुरानी दिल्ली में चांदनी चौक, चितली कबर और चांदनी महल, पूर्वी दिल्ली में कई क्षेत्र और यमुना बैंक स्थित अवैध कॉलोनियां में यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी होने की सूचना

दिल्ली पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, "हमारे पास सूचना थी कि कुछ जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी दिल्ली में घुस गए हैं। इसलिए विशेष सेल तलाशी अभियान में शामिल था, अन्यथा स्थानीय पुलिस अपराधियों को आसानी से पकड़ सकती थी।" पुलिस सूत्रों ने कहा कि हालांकि, रात भर चलने वाले इस ऑपरेशन में दो लोगों को छोड़कर कुछ भी नहीं निकला। जिन्हें हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के साथ-साथ आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए के अधिकतर प्रावधानों को गत पांच अगस्त को खत्म कर दिया था।

अमेरिका ने चेताया- भारत में हमला कर सकते हैं पाक आतंकी

वहीं, अमेरिका ने भी कहा है कि कश्मीर मसले को लेकर पाकिस्तान के आतंकवादी भारत में हमले कर सकते हैं। अमेरिका ने कहा कि यदि पाकिस्तान इन आतंकवादी समूहों को नियंत्रण में रखे तो इन हमलों को रोका जा सकता है। भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल श्राइवर ने वाशिंगटन की जनता से कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई को डर है कि आतंकवादी समूह सीमा-पार से हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad