Advertisement

लिंचिंग के दोषियों को जयंत के माला पहनाने पर बोले यशवंत, 'मैं नालायक बेटे का लायक बाप'

झारखंड में लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के दोषियों को माला पहनाने को लेकर निशाने पर आए केंद्रीय...
लिंचिंग के दोषियों को जयंत के माला पहनाने पर बोले यशवंत, 'मैं नालायक बेटे का लायक बाप'

झारखंड में लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के दोषियों को माला पहनाने को लेकर निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की उनके पिता यशवंत सिन्हा ने आलोचना की।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि पहले वह ‘लायक’ बेटा के ‘नालायक’ बाप थे लेकिन अब स्थिति उलट गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह अपने पुत्र के कृत्य को सही नहीं ठहराते। 

सिन्हा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘पहले मैं लायक बेटा का नालायक बाप था। अब भूमिका बदल गई है। यह ट्विटर है। मैं अपने बेटे की कृत्य को सही नहीं ठहराता। लेकिन मैं जानता हूं कि इससे और गाली-गलौज होगी। आप कभी नहीं जीत सकते।’’

बता दें कि झारखंड के रामगढ़ में मॉब लिंचिंग के केस में दोषी ठहराए गए आठ आरोपियों का माला पहनाकर स्वागत करने के बाद केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा विवादों में आ गए हैं। केंद्रीय मंत्री की इस हरकत को लेकर कांग्रेस ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि विवादों में घिरने के बाद जयंत सिन्हा ने अपनी सफाई भी पेश की है।

दरअसल, मॉब लिंचिंग के केस में जेल में बंद आठ आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिली थी। जमानत मिलने के बाद ये लोग जयंत सिन्हा से मिलने उनके घर गए, जहां उन्होंने दोषियों को माला पहना कर उनका स्वागत किया। बताया जा रहा है कि यह लोग बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष अमरदीप यादव के नेतृत्व  में जयंत सिन्हा के घर गए थे।

पिछले साल 27 जून को लगभग 100 गौरक्षकों की भीड़ ने पशु व्‍यापारी अलीमुद्दीन अंसारी को हजारीबाग जिले के रामगढ़ में दिनदहाड़े पीट-पीटकर मार डाला था।

जयंत सिन्‍हा हजारीबाग लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद हैं। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने के इस मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट ने रिकॉर्ड 5 महीने में सुनवाई पूरी करते हुए इस साल 21 मार्च को 11 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad