Advertisement

स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, चीनी खुफिया एजेंसियों को "संवेदनशील जानकारी" देने का आरोप

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को चीनी खुफिया एजेंसियों को "संवेदनशील...
स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, चीनी खुफिया एजेंसियों को

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को चीनी खुफिया एजेंसियों को "संवेदनशील जानकारी" देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शनिवार को सेल द्वारा की गई गिरफ्तारी में शर्मा पर आरोप है कि वो नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सेना की तैनाती और देश की सीमा से संबंधित रणनीति के बारे में चीनी खुफिया एजेंसियों को जानकारी दे रहे थे।

पुलिस ने दावा किया है कि चीनी खुफिया एजेंसियों ने पिछले डेढ़ साल में स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को 40-लाख का भुगतान किया है। पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार ने कहा, "विशेष सेल ने एक स्वतंत्र पत्रकार, राजीव शर्मा को चीनी खुफिया जानकारी के लिए संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्हें रक्षा-संबंधित दस्तावेजों के साथ पकड़ा गया है। जांच जारी है और आगे के विवरण को साझा किया जाएगा।"

(दिल्ली पुलिस द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज)

दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि सेल ने एक चीनी महिला और उसके नेपाली सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है और दावा किया है कि वे राजीव शर्मा को बड़ी रकम दे रहे थे। पुलिस ने कहा, एक चीनी महिला और उसके नेपाली सहयोगी को भी शेल कंपनियों के माध्यम से बड़ी मात्रा में पैसे देने के लिए गिरफ्तार किया गया है। चीनी खुफिया ने पत्रकार को बड़ी मात्रा में पैसे के बदले संवेदनशील जानकारी देने का काम सौंपा था। मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य चीजों को बड़ी संख्या में बरामद किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad