Advertisement

गोवा में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार गोम्स एसीबी के समक्ष पेश हुए

गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एल्विस गोम्स भू-उपयोग परिवर्तन घोटाला मामले में जांच के संबंध में आज राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के समक्ष पेश हुए।
गोवा में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार गोम्स एसीबी के समक्ष पेश हुए

गोम्स आज सुबह करीब साढ़े दस बजे एसीबी कार्यालय पहुंचे। पणजी के अल्टिन्हो इलाके में स्थित कार्यालय के बाहर हाथों में तख्तियां लिए आप कार्यकर्ता खड़े थे। वर्ष 2017 की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 53 वर्षीय गोम्स को आप का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। वह दक्षिण गोवा में कुनकोलिम से चुनाव लड़ेंगे।

एसीबी कार्यालय के भीतर जाने से पहले आप नेता ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया। बाहर खड़े पार्टी कार्यकर्ताओं के हाथों में जो तख्तियां थीं उन पर गैर-भ्रष्ट गोम्स और मुख्यमंत्री भाजपा के लक्ष्मीकांत पारसेकर में से किसी एक को चुनने की बात लिखी गई थी।

एसीबी की प्राथमिकी के अनुसार, गोम्स जब गोवा आवास बोर्ड के प्रबंध निदेशक और नीलकांत हालर्नकर इसके अध्यक्ष थे तब मडगांव के पास करीब 30,000 वर्गमीटर भूमि को कथित रूप से अधिग्रहित कर इसका क्षेत्र बदलकर इसे आवासीय में तब्दील कर दिया ताकि इसका बाजार मूल्य बढ़ जाए और फिर बाद में वर्ष 2011 में भूमि उसके मालिक को लौटा दी गई।

बोर्ड ने यह जमीन आवासीय इकाईयों के निर्माण के लिए अधिग्रहित की थी और कथित रूप से उसका क्षेत्र बागान से बदलकर आवासीय कर दिया गया।

बहरहाल, गोम्स ने आरोपों से इनकार करते हुए जांच के लिए उन्हें तलब करने के समय पर सवाल उठाए।

भाषा

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad