Advertisement

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र तो बोले हर्षवर्धन, कांग्रेस के कई नेता वैक्सीन की आलोचना में व्यस्त हैं

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे पत्र पर...
मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र तो बोले हर्षवर्धन, कांग्रेस के कई नेता वैक्सीन की आलोचना में व्यस्त हैं

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे पत्र पर सियासत शुरू हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने उनकी चिट्टी का जवाब देते हुए कहा है कि आपकी पार्टी में आपके जैसी सहयोग वाले नेता कम हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप जो रचनात्मक सहयोग की सलाह दे रहे हैं अच्छा होता कि आपकी कांग्रेस पार्टी के नेता भी उसे गंभीरता से लेते। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बहुत से नेता सार्वजनिक तौर पर वैक्सीन की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन खुद चुपके से जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

पत्र में हर्षवर्धन ने कहा कि दुनियाभर में भारत की वैक्सीन की चर्चा हो रही है। यहां महामारी के खिलाफ 2 वैक्सीन है और यह भारत के लिए गर्व की बात है। इसके बाद भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने वैज्ञानिकों की तारीफ में एक शब्द भी नहीं कहा। इससे पता चलता है कि पार्टी में शीर्ष पर बैठे लोगों का नजरिया कैसा है।

पढ़ें - मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- ज्यादा टीकाकरण से ही जीतेंगे कोरोना की जंग

बता दें कि रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और वैक्सीनेशन में तेजी लाने का सुझाव दिया था। उन्होंने लिखा था कि कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई एक राष्ट्रीय चुनौती है। हमें टीकाकरण पर ज्यादा जोर देने की जरूरत है। वैक्सीनेशन के नंबरों के बजाए कितनी फीसदी आबादी का टीकाकरण किया गया है इस पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही कहा गया है कि 45 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण की भी छूट दी जाए।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad