Advertisement

भीमा-कोरेगांव पर सियासत तेज, 300 हिरासत में, जिग्नेश-खालिद का कार्यक्रम रद्द

महाराष्ट्र में हुई भीमा-कोरेगांव जातीय हिंसा पर अब सियासत तेज हो गई है। बुधवार को दलित नेता प्रकाश...
भीमा-कोरेगांव पर सियासत तेज, 300 हिरासत में, जिग्नेश-खालिद का कार्यक्रम रद्द

महाराष्ट्र में हुई भीमा-कोरेगांव जातीय हिंसा पर अब सियासत तेज हो गई है। बुधवार को दलित नेता प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व में राज्य बंद का आह्वान किया गया। इस दौरान मुंबई समेत कई इलाकों में हिंसा हुई। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इसे लेकर मुंबई पुलिस ने 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है, इसके साथ ही लगभग 300 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

वहीं दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और छात्र नेता उमर खालिद पर पुणे में हुए कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोप में सेक्शन 153(A), 505, 117 के तहत पुणे में एफआईआर दर्ज हुई है।

साथ ही प्रशासन ने दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और छात्र नेता उमर खालिद के कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी है। ये दोनों नेता बतौर वक्ता छात्र भारती के कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे।

इस दौरान छात्र भारती कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए छात्रों को वहां से हटाया गया।

गौरतलब है कि सोमवार को भीमा-कोरेगांव लड़ाई के 200 साल पूरे होने के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस बीच हिंसा भड़क गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। देखते ही देखते यह हिंसा महाराष्ट्र के कई इलाकों में फैल गई। पुणे, अकोला, औरंगाबाद और ठाणे से लेकर मुंबई तक में हालात नियंत्रण से बाहर हो गए। इसके बाद राज्य सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad