Advertisement

देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 7 हजार से ज्यादा नए मामले, एक्टिव केस 32 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बीते दो दिन से कोरोना के नए मामलों की संख्या में 40...
देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 7 हजार से ज्यादा नए मामले, एक्टिव केस 32 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बीते दो दिन से कोरोना के नए मामलों की संख्या में 40 प्रतिशत का इजाफा हो रहा है। कल यानी बुधवार को जहां 5233 नए केस आए थे, वहीं आज 7240 नए मामले सामने आए हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में 7240 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 32 हजार 490 हो गई है। बता दें कि बीते तीन महीनों से देश में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट आई थी, लेकिन बुधवार को 93 दिनों के बाद एक दिन में पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आए। अब आज यह आंकड़ा सात हजार के पार चला गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता फिर से बढ़ा दी है। कोरोना के आंकड़ों को देखें तो इस महीने की शुरुआत से ही कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। एक जून से सात जून तक हर दिन चार हजार के आसपास मामले दर्ज किए गए। जबकि, चालू सप्ताह के शुरुआती दिनों से 5000 से ज्यादा मामले सामने आने लगे।

महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,710 नए मामले सामने आए जो करीब चार महीने में सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब दस हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों के बाद राज्य में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 78,98,815 हो गई है।

वहीं, राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 564 नए मरीज मिले, जो 15 मई के बाद सबसे ज्यादा हैं, जबकि एक संक्रमित की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 2.84 फीसदी पहुंच गई है। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के कुल मामले 19,09,991 पहुंच गए हैं और अबतक 26,214 लोगों की जान जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad