Advertisement

इजरायली दूतावास धमाका: सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंताएं, ब्लास्ट साइट पर पहुंची स्पेशल सेल की टीम

राजधानी दिल्ली में इजराइली दूतावास के निकट शुक्रवार की शाम विस्फोट की घटना के बाद सुरक्षा को लेकर...
इजरायली दूतावास धमाका: सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंताएं, ब्लास्ट साइट पर पहुंची स्पेशल सेल की टीम

राजधानी दिल्ली में इजराइली दूतावास के निकट शुक्रवार की शाम विस्फोट की घटना के बाद सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। वहीं जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट साइट पर पहुंची है। बता दें कि घटना के बाद भारत ने इजराइल सरकार को आश्वासन दिया कि उनके दूतावास एवं उसके राजनयिकों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी तथा दोषियों को पकड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजराइल के विदेश मंत्री गैबी अश्केनाज़ी से बात की और उन्हें यह आश्वासन दिया। डॉ जयशंकर ने यह भी कहा कि भारत सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है।

बाद में विदेश सचिव हर्ष वर्द्धन श्रृंगला ने इजराइल के विदेश सचिव एलन उश्पित्ज़ से तथा विदेश मंत्रालय में सचिव संजय भट्टाचार्य ने भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मल्का से बात की।

राजधानी दिल्ली के बेहद पॉश इलाके औरंगजेब रोड पर इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार शाम बम धमाका होने की खबर से अफरा-तफरी मच गई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम धमाके वाली जगह पर पहुंच रही है। वहीं दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने मौके पर पहुंचे कर वहां ब्लास्ट के सबूत इकट्ठा किये। इसके साथ-साथ आसपास के इलाके में चेकिंग भी शुरू कर दी गई। घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिसबल और अर्द्ध सैन्य बलों की तैनाती कर दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad