Advertisement

शहीद मंदीप का पूरे राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार

सेना के जवान मंदीप सिंह का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतहेरी (हरियाणा) में अंतिम संस्कार कर दिया गया। जवान के परिवार और ग्रामीणों ने मांग की कि पाकिस्तान को बार-बार की उसकी हिमाकत के लिए करारा जवाब दिया जाए। जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में आतंकवादियों ने मंदीप सिंह की हत्या कर दी थी।
शहीद मंदीप का पूरे राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार

तिरंगे में लिपटे जवान के पार्थिव शरीर को सेना के वाहन में यहां स्थित उनके पैतृक गांव लाया गया। इस दौरान गांव के साथ ही आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों ने जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद के शव को आतंकवादियों ने क्षत-विक्षत कर दिया था। जवान को सेना की ओर से बंदूकों की सलामी दी गई। मंदीप को मुखाग्नि उनके पिता ने दी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सेना के वरिष्ठ अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी इस मौके पर उपस्थित थे।

इस दौरान ग्रामीणों ने शहीद मंदीप अमर रहे के नारे लगाये और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की। मंदीप के परिवार और ग्रामीणों ने कहा कि 30 वर्षीय जवान मंदीप को दिवाली मनाने और अपने नवनिर्मित मकान संबंधी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने घर आना था लेकिन वह तिरंगे में लिपटे आये।

मंदीप के परिवार और ग्रामीणों ने मांग की कि केन्द्र सैनिक की शहादत का बदला ले और पाकिस्तान को सबक सिखाये। जवान के गांव के लोगों ने कहा कि शहीद की शहादत का सम्मान करते हुए वे इस वर्ष दिवाली नहीं मनाएंगे। यद्यपि प्रत्येक घर ने उनकी याद में एक दीपक जलाने का फैसला किया है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad