Advertisement

जेईई-एडवांस्ड के नतीजे घोषित, महाराष्ट्र के चंद्रेश ने हासिल किया शीर्ष स्थान

जेईई (एडवांस्ड) 2019 के परिणाम का शुक्रवार को ऐलान हो गया जिसमें महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश...
जेईई-एडवांस्ड के नतीजे घोषित, महाराष्ट्र के चंद्रेश ने हासिल किया शीर्ष स्थान

जेईई (एडवांस्ड) 2019 के परिणाम का शुक्रवार को ऐलान हो गया जिसमें महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। परीक्षा के प्रथम और द्वितीय दोनों पेपर देने वाले कुल 1,61,319 परीक्षार्थियों में से 38,705 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

महाराष्ट्र के बल्लारपुर के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) में प्रथम रहे। उन्हें 372 में से 346 अंक मिले हैं। कार्तिकेय ने इसी साल 12वीं की परीक्षा 93.7% अंकों से पास की।

शबनम सहाय लड़कियों में शीर्ष पर

शबनम सहाय लड़कियों में शीर्ष पर रहीं। उन्हें 372 में से 308 अंक मिले हैं। सफल परीक्षार्थियों में 5,356 लड़कियां हैं।

यहां देखें रिजल्ट

जेईई एडवांस्ड परीक्षा 27 मई को हुई थी। परीक्षार्थी वेबसाइट https://jeeadv.ac.in/ पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा में 1.61 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए।

ये है काउंसलिंग की तारीख

जेईई एडवांस 2019 के लिए काउंसलिंग और सीट आवंटन की प्रक्रिया 19 जून से शुरू होकर 17 जुलाई 2019 तक चलेगी। जेईई एडवांस के नतीजों के आधार पर आईआईटी के अलावा राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी, रायबरेली (आरजीआईपीटी), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बंगलुरु (आईआईएससी), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आईआईएसटी), 6 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (आईआईएसईआर) में प्रवेश के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।  

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad