Advertisement

कर्नाटक: बच्चों को बांट रहा था चॉकलेट, भीड़ ने की पीट-पीट कर हत्या

बच्चा चोरी की अफवाह में फिर एक और जान चली गई। कर्नाटक के बीदर में भीड़ ने एक व्यक्ति की पी-पीटकर हत्या कर...
कर्नाटक: बच्चों को बांट रहा था चॉकलेट, भीड़ ने की पीट-पीट कर हत्या

बच्चा चोरी की अफवाह में फिर एक और जान चली गई। कर्नाटक के बीदर में भीड़ ने एक व्यक्ति की पी-पीटकर हत्या कर दी।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, शुक्रवार शाम को अजाम (27) नाम के एक शख्स को बच्चा चोर समझकर कुछ गांवावालों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़े के हमले से अजाम सहित उसके दो साथी भी घायल हुए।

दरअसल, हैदराबाद के रहने वाले अजाम, सलमान के साथ उनका एक दोस्त सलाहम कतर से यहां अपने एक मित्र से मुलाकात करने आए थे। अपने दोस्त बशीर के घर पर खाना खाने के बाद दोनों वापस लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में कुछ बच्चे खेलते दिखे, तो सलाहम ने उन्हें कतर से लाई हुई चॉकलेट देनी चाही। हालांकि चॉकलेट का रैपर कुछ अलग होने पर बच्चों ने उसे लेने से मना कर दिया।

सलाहम ने एक बच्ची को चॉकलेट देनी चाही तो वह रोने लगी। इतने में आसपास मौजूद गांववालों की भीड़ लग लगई वे उसे गालियां देने लगे। गांववालों ने तीनों पर हमला कर दिया और पीटने लगे। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर पास के गांवों में अपने दोस्तों को भी भेज दिया। जब इन तीनों युवकों ने वहां से भागने का प्रयास किया, तो पास के गांव के कुछ लोगों उन्हें रोक लिया।

पुलिस ने किया बीच-बचाव लेकिन भीड़ के आगे नहीं चली

इस दौरान पुलिस ने बीच-बचाव करने की कोशिश की और उन्हें बताया कि ये लोग बच्चा चोर नहीं हैं, लेकिन गांववालों उन्हें सुनने को तैयार नहीं हुए। युवकों को बचाने के दौरान एक इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल भी घायल हो गए।

मॉब लिंचिंग से गईं कई जानें

मई से जुलाई 2018 के बीच भारत के विभिन्न हिस्सों में 14 अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 30  लोग मारे गए हैं। भीड़ द्वारा अफवाह के आधार पर किसी की हत्या तिए जाने का मामला लगातार बढ़ना चिंता का विषय है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad