Advertisement

मिथुन को भाजपा का साथ देना पड़ा भारी, जन्मदिन पर कोलकाता पुलिस कर रही है पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती से भड़काऊ भाषण मामले में कोलकाता पुलिस आज पूछताछ कर रही...
मिथुन को भाजपा का साथ देना पड़ा भारी, जन्मदिन पर कोलकाता पुलिस कर रही है पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती से भड़काऊ भाषण मामले में कोलकाता पुलिस आज पूछताछ कर रही है। ये पूछताछ वर्चुअल हो रही है। यह पूछताछ ऐसे समय पर हो रही है जब अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का आज जन्मदिन है। ये दिग्गज एक्टर आज 71 साल के हो गए हैं।


बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मिथुन चक्रवर्ती पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए महानगर के माणिकतला थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। माणिकतला पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि 7 मार्च को भाजपा में शामिल होने के बाद आयोजित रैली में चक्रवर्ती ने मारबो एकहने लाश पोरबे शोशाने (तुम्हे मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और एक छोबोले चाबी (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे) संवाद बोले, जिसके कारण राज्य में चुनाव के बाद हिंसा हुई।

हालांकि चुनाव परिणाम आने के एक माह बाद मिथुन चक्रवर्ती ने उक्त प्राथमिकी के विरुद्ध कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी,जिसमें एफआइआर खारिज करने की अपील की गई थी।

इसके बाद कलकत्ता हाई कोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को निर्देश दिया कि वह राज्य को अपना ई-मेल पता दें। ताकि कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये वह पूछताछ में शामिल हो सकें। अभिनेता चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जांच अधिकारी को ये भी निर्देश दिया था कि वह मिथुन चक्रवर्ती को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मौजूद होने के लिए तर्कसंगत वक्त दे।

मिथुन चक्रवर्ती ने पएफआईआर रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा कि उन्होंने सिर्फ अपनी फिल्मों के संवाद बोले थे।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad