Advertisement

जनता कर्फ्यू के दिन PM मोदी की अपील- अभियान का हिस्सा बनें, कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं

कोरोना वायरस ने पूरे देश में कोहराम मचाया है। इसके कहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...
जनता कर्फ्यू के दिन PM मोदी  की अपील- अभियान का हिस्सा बनें, कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं

कोरोना वायरस ने पूरे देश में कोहराम मचाया है। इसके कहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की अपील की थी। उन्होंने कहा था लोग अपने घरों में ही कैद रहें। इस कड़ी में आज यानी रविवार को जनता कर्फ्यू शुरू होने से पहले एक बार फिर पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं।   

दरअसल, गुरुवार की रात्रि को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि रविवार की सुबह 7 बजे से रात्रि के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू मनाया जाएगा। इस दिन लोग अपने घरों में ही कैद रहेंगे। लोग सड़क पर बिल्कुल ना निकलें। सार्वजनिक स्थान पर नहीं जाने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। कोरोना को रोकने के लिए यह बहुत ही कारगर उपाय है कि आप घर से बाहर ना निकले।

सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं।  हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।

शनिवार को पीएम मोदी ने की थी ये अपील

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रवासियों से अपील की कि वे जहां भी हैं वहीं रहें और कोरोना वायरस के कारण अपने घरों के लिए रेलगाड़ी या बस से यात्रा नहीं करें। मोदी ने कहा कि कोरोनावायरस से उसी तरह लड़ना है जिस तरह नेटवेस्ट ट्रॉफी- 2002 में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड से लड़ाई की थी और बेहतरीन साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई थी। मोदी ने इस दौरान ट्विटर पर वीडियो साझा कर कोरोना से बचने के उपाय बताए हैं।

लोगों को यात्रा के प्रति चेताया

प्रधानमंत्री ने लोगों को यात्रा के प्रति चेताते हुए कहा कि वे अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं और अपने परिवार को भी खतरे में डाल रहे हैं। मोदी की ट्विटर पर यह अपील तब आई है जब इस तरह की खबरें आ रही हैं कि जिन बड़े शहरों में कोरोना वायरस फैला है, वहां से प्रवासी अपने घरों को लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर यात्रा करने से इसके प्रसार का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि आप जिन स्थानों पर जाएंगे वहां के लोगों के लिए भी खतरा बढ़ जाएगा।

वीडियो साझा कर बताए कोरोना से बचने के उपाय

मोदी ने कहा कि कोरोनावायरस से उसी तरह लड़ना है जिस तरह नेटवेस्ट ट्रॉफी- 2002 में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड से लड़ाई की थी और बेहतरीन साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई थी। मोदी ने इस दौरान ट्विटर पर वीडियो साझा कर कोरोना से बचने के उपाय बताए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad