Advertisement

सचिन-लता समेत अन्य हस्तियों के ट्वीट्स की जांच कराएगी महाराष्ट्र सरकार, कृषि कानूनों के समर्थन में किए थे ट्वीट

कई महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच बॉलीवुड और क्रिकेट की जानी मानी हस्तियों ने केंद्र के नए कृषि...
सचिन-लता समेत अन्य हस्तियों के ट्वीट्स की जांच कराएगी महाराष्ट्र सरकार, कृषि कानूनों के समर्थन में किए थे ट्वीट

कई महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच बॉलीवुड और क्रिकेट की जानी मानी हस्तियों ने केंद्र के नए कृषि कानूनों के समर्थन में ट्वीट किए गए थे। जिसको लेकर अब महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना सरकार ने सोमवार को सचिन तेंदुलकर और गायिका लता मंगेशकर के ट्वीट के खिलाफ जांच करने के आदेश जारी किए हैं।  राज्य सरकार का कहना है कि इस बात की जांच की जानी चाहिए कि कहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) या केंद्र के दवाब में ट्वीट तो नहीं किए गए थे। 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि ये पता चला है कि एक ही समय में मशहूर हस्तियों द्वारा यह ट्वीट किए गए थे। इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए। भारत में किसान आंदोलन को लेकर कुछ दिनों पहले विदेशों से प्रक्रियाएं आई थी जिसपर काफी बवाल भी मचा था। हॉलीवुड पॉप सिंगर रिहाना और पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलिफा के अलावा ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट किया था। जिसके बाद सरकार ने सफाई देते हुए कहा कि बाहरी लोग दखल न दें।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन का रिहाना ने किया समर्थन, तो मास्टर ब्लास्टर से लेकर बॉलीवुड ने दिया ये जवाब

इस बीच बीजेपी राम कदम ने ट्वीट में कांग्रेस और महाराष्ट्र सरकार को इस मुद्दे पर आड़े हाथों लिया है। राम ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि वह सचिन तेंदुलकर, लता मंगेश्कर, अक्षय कुमार, सुनील शेट्ठी इनके देश की एकता अखंड रखते हुए सारे विश्वको भारत की एकता का परिचय दे, इस ट्वीट की जांच करेगी , कॉंग्रेस दल हमारे देश को बदनाम करने वालो का समर्थक और प्रवक्ता बन चुका है ?पर अब लता दीदी सचिन तेंदुलकर की जांच का फैसला यह सुनिश्चित करता है की कॉंग्रेस को देश से ज्यादा प्यार उन्हें अपने दलसे है , क्या देश हित मे इन सेलिब्रिटीज का ट्वीट लिखना अपराध हैं? कॉंग्रेस लता दीदी और सचिन की माफी मांगते हुए फैसला वापस ले ।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: रिहाना के ट्वीट के बाद बोले शाह- 'भारत एकजुट होकर खड़ा है...'

दरअसल, सचिन तेंदुलकर और प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर समेत कई हस्तियों ने पॉप गायक रिहाना और जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के किसानों के समर्थन में ट्वीट करने के बाद हैशटैग #IndiaAgainstPropaganda का उपयोग करके सोशल मीडिया पर सरकार का साथ दिया था।

विदेशी हस्तियों के ट्वीट पर विदेश मंत्रालय अक्षय कुमार ने विदेश मंत्रालय की ओर से शुरू किए गए हैशटैग #IndiaTogether के साथ लिखा था, ‘किसान हमारे देश का बेहद अहम हिस्सा हैं। उनके मसलों का हल निकालने के लिए जो कोशिशें हो रही हैं, वो नजर आ रही हैं। हमारे बीच दरार पैदा करने वालों पर ध्यान देने की बजाय हम इस मसले के हल की उम्मीद करें।’ वहीं भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने भी इसी हैशटैग के साथ लिखा था, भारत की सम्प्रभुता से समझौता नहीं हो सकता। विदेशी ताकतें सिर्फ बाहर से देख सकती हैं, वे हिस्सेदार नहीं हो सकतीं। भारतीय ही भारत को जानते हैं और उन्हें ही भारत के बारे में फैसला करना चाहिए। फ़िल्म डायरेक्टर करण जौहर ने भी केंद्र के समर्थन में ट्वीट किए थे। उन्होंने लिखा था, 'हम लोग मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। हमें सब्र की जरूरत है। हमारे किसान भारत की रीढ़ हैं। हमें किसी को दरार पैदा करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।'

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन को ग्रेटा-रिहाना-हैरिस का मिला समर्थन तो बोला MEA- बाहरी लोग न चलाए एजेंडा

इन सबके अलावा अभिनेता अजय देवगन और प्रोड्यूसर-डायरेक्टर एकता कपूर ने लिखा था कि हमें किसी भी तरह के प्रोपेगैंडा में नहीं फंसना चाहिए, बल्कि एकजुट रहना चाहिए।सुनील शेट्‌टी ने लिखा, 'हमें हमेशा बड़ा नजरिया रखना चाहिए। आधे सच से ज्यादा खतरनाक कुछ भी नहीं होता है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad