Advertisement

मोदी से उत्पाद का प्रचार कराएं सिर्फ 500 रुपये में

यह पढ़ कर आश्चर्य मत कीजिए, क्योंकि यह बिलकुल सच है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्पाद के प्रचार के लिए कोई अनुमति भी नहीं लेना है और बदले में सिर्फ 500 रुपये की रकम जुर्माने के तौर पर चुकाना है।
मोदी से उत्पाद का प्रचार कराएं सिर्फ 500 रुपये में

सन 1950 में एक कानून बना था जिसके अंर्गगत राष्ट्रीय प्रतीक चिन्हों और नाम का गलत इस्तेमाल होने पर 500 रुपये जुर्माना लगता है। पिछले दिनों अरबपति अंबानी ने अपनी महत्वाकांक्षी योजना जियो को बाजार में उतारा था। जियो के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। चूंकि यह तस्वीर बिना अनुमति लिए उत्पाद के प्रचार के लिए इस्तेमाल की गई थी इसलिए रिलायंस पर इसके लिए 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

पिछले दिनों इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट में जियो के खूब विज्ञापन आए थे। इस विज्ञापन की कड़ी आलोचना भी हुई थी। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि इससे किसी खास घराने से सरकार की नजदीकी का अहसास होता है। इस मामले पर समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज शेखर ने सवाल पूछा था। उनके सवाल के जवाब में राठौड़ ने एक लिखित जवाब में बताया कि पीएम के दफ्तर से इस प्रकार के किसी विज्ञापन के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad