Advertisement

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद को किया क्वारंटाइन, कोरोना वायरस से संक्रमित डॉ. के संपर्क में आए थे

भारत में भी लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमित पीड़ितों की संख्या के बीच केंद्रीय संसदीय कार्य...
केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद को किया क्वारंटाइन, कोरोना वायरस से संक्रमित डॉ. के संपर्क में आए थे

भारत में भी लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमित पीड़ितों की संख्या के बीच केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। दरअसल, वी. मुरलीधरन 14 मार्च को त्रिवेंद्रम के चिकित्सा संस्थान की एक बैठक में शामिल हुए थे और इस बैठक में शामिल हुए स्पेन से लौटे एक डॉक्टर का परीक्षण सकारात्मक पाया गया। हालांकि, मंत्री मुरलीधरन के किए गए परीक्षण में परिणाम नकारात्मक पाए गए हैं।

बता दें, भारत में कोरोना वायरस के अब तक 126 मामले आ चुके हैं। मंगलवार तक इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। वहीं, पूरी दुनिया में इस वायरस की वजह से 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी

कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है। यूएई, कतर, ओमान और कुवैत यहां से आने वाले यात्रियों को भी क्वारांटाइन में रहना पड़ेगा। ये फैसला 18 मार्च से लागू होगा। यूरोपियन यूनियन और यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, टर्की, यूनाइटेड किंगडम से आने वाले यात्रियों को कोई एयरलाइन भारत नहीं लाएगी।

केंद्र सरकार ने जारी की नई एडवाइजरी

एहतियात के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूल कलेजों को बंद करने के बाबत नई एडवाइजरी सभी राज्यों के लिए जारी की है। यह नियम विश्वविद्यालय, जिम, स्विमिंगपुल पर भी नियम लागू होंगे। कोरोना वायरस से मौत होने पर उसका अंतिम संस्कार कैसे होगा इसकी गाइडलाईन तैयार की जा रही है।

दुनिया भर में 7 हजार से ज्यादा मौतें

अब तक दुनिया के 162 देश इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में 500 से अधिक लोगों की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना से अबतक कुल 3,226 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दुनिया भर में मौत का आंकड़ा 7,164 पहुंच चुका है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव अब इटली में देखने को मिल रहा है। सोमवार को इटली में 349 लोगों की मौत हुई और इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2,158 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही 3,233 नए कन्फर्म मामले सामने आए और कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या अब 1,27,000 से ज्यादा हो गई है। वहीं, ईरान में   129 और लोगों की मौत हो गई है। इस प्रकार ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 853 हो गई है, जबकि ईरान में कुल 14,991 संक्रमित है। ईरान के बाद स्पेन में पिछले 24 घंटे में 48 लोगों की मौत हो गई और कुल आंकड़ा 342 तक पहुंच गया। जबकि स्पेन में अबतक कुल 9,942 लोग संक्रमित हैं।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad