Advertisement

LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने बैट के दो सैनिकों को मार गिराया

नए साल से पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकियों के इरादों को नाकाम कर दिया है। भारत-पाकिस्तान...
LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने बैट के दो सैनिकों को मार गिराया

नए साल से पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकियों के इरादों को नाकाम कर दिया है। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मौजूद लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर नौगाम सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान दो घुसपैठियों को मार गिराया गया है। जबकि काफी बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, कई घुसपैठिए एलओसी से सटे घने जंगल का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान पाकिस्तानी पोस्ट से इन्हें हैवी कवर फायरिंग दी गई। भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया और दो को मार गिराया।

पाकिस्तान आर्मी की वर्दी में थे घुसपैठिए

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय सेना के अफसरों ने बताया कि मारे गए घुसपैठिए पाकिस्तानी आर्मी की यूनिफॉर्म पहने थे। जो सामान बरामद हुआ है, उन पर पाकिस्तान की मार्किंग है। इसके अलावा कुछ घुसपैठिए बीएसएफ और इंडियन एयरफोर्स की वर्दी पहने देखे गए। सेना के मुताबिक घुसपैठियों की तैयारी को देखकर लगता है कि वे बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। घुसपैठियों के शव को वापस देने के लिए पाक सेना से संपर्क साधा जाएगा। मारे गए दोनों लोग पाकिस्तानी सैनिकों की तरह लग रहे थे।

क्या है 'BAT'?

बॉर्डर एक्शन टीम 'बैट' (BAT) का  पूरा नाम है। इसके बारे में सबसे पहले अगस्त 2013 में पता लगा था। जब इस टीम ने एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रही भारतीय सेना की टुकड़ी को निशाना बनाया था। दरअसल यह पाकिस्तान  की स्पेशल फोर्स से लिए गए सैनिकों का एक ग्रुप है। कहा जाता है कि बैट  में सैनिकों जैसी ट्रेनिंग पाए आतंकी भी हैं। ये सीमा में 1 से 3 किलोमीटर तक अंदर घुसकर हमला करने के लिए तैयार रहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad