Advertisement

रामभक्ति में डूबे मॉरीशस के लोग, रामभजन शेयर कर बोले प्रधानमंत्री मोदी- ये अद्भुत है

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में बस दो दिन शेष रह गए हैं। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को...
रामभक्ति में डूबे मॉरीशस के लोग, रामभजन शेयर कर बोले प्रधानमंत्री मोदी- ये अद्भुत है

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में बस दो दिन शेष रह गए हैं। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश-विदेश में उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉरीशस के लोगों की ओर से गाए गए एक रामभजन और कथा को शेयर किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर इस गाने को शेयर करते हुए लिखा, "मॉरीशस के अद्भुत लोगों ने अपनी परंपराओं को संरक्षित रखा है और इसमें कथा और भजन के माध्यम से रामभक्ति भी शामिल है। इतने वर्षों तक इतनी गहरी सांस्कृतिक जड़ों और भक्ति को फलते-फूलते देखना बहुत अच्छा लगता है।"

इससे पहले शुक्रवार (19 जनवरी) को सूरीनाम और त्रिनदाद-टोबैगो में भी राम भजन लॉन्च किए गए थे। पीएम मोदी ने ऐसे ही कुछ भजनों की जानकारी एक्स हैंडल पर पोस्ट के जरिए दी थी। उन्होंने इन भजनों के लिंक्स साझा करते हुए लिखा था, "रामायण के संदेश ने दुनिया भर के लोगों को प्रेरित किया है, यहां सूरीनाम और त्रिनिदाद और टोबैगो से कुछ भजन हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी कई और गायकों के राम भजन एक्स पर शेयर कर चुके हैं। शुक्रवार (19 जनवरी) को उन्होंने सुरेश वाडेकर के गाने को शेयर किया था। उन्होंने सबसे पहले 5 जनवरी 2024 को जुबिन नौटियाल का गाना शेयर करते हुए एक्स पर लिखा था, “भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सुअवसर पर अयोध्या के साथ पूरा देश राममय हो रहा है। राम लला की भक्ति से ओतप्रोत जुबिन नौटियाल, पायल देव और मनोज मुंतशिर का यह स्वागत भजन दिल को छू लेने वाला है…”। पीएम ने उसी दिन हंसराज रघुवंशी की ओर से गाए गए राम भजन को भी शेयर किया था और इस राम भजन की तारीफ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad