Advertisement

पीएम मोदी ने रोजगार मेले के तहत 50,000 नियुक्ति पत्र बांटे, कहा- "यह मौका दीपावली से कम नहीं"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त भर्तियों को 50,000 से...
पीएम मोदी ने रोजगार मेले के तहत 50,000 नियुक्ति पत्र बांटे, कहा-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त भर्तियों को 50,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि रोजगार मेले के तहत अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिये जा चुके हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "रोजगार मेले की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी। केंद्र और एनडीए, बीजेपी शासित राज्यों में 'रोजगार मेले' का आयोजन किया जा रहा है। अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं।"

उन्होंने कहा, "आज 50,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं। हालांकि, दीपावली में अभी कुछ समय है, लेकिन 50,000 नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दीपावली से कम नहीं है।''

गौरतलब है कि रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/यूटीएस में भी भर्तियां हो रही हैं।

देश भर से चयनित नई भर्तियां रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा, साक्षरता विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में सरकार में शामिल होंगी। 

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

बता दें कि नवनियुक्त नियुक्तियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां 'कहीं भी किसी भी डिवाइस' सीखने के प्रारूप के लिए 750 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad