Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय का अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर छापा, 60 करोड़ के फर्टिलाइजर घोटाले का कनेक्शन

एक तरफ राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है तो वहीं दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस की अगुवाई...
प्रवर्तन निदेशालय का अशोक गहलोत के भाई के ठिकानों पर छापा, 60 करोड़ के फर्टिलाइजर घोटाले का कनेक्शन

एक तरफ राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है तो वहीं दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस की अगुवाई वाली अशोक गहलोत सरकार के नजदीकियों पर लगातार शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में ईडी ने फर्टिलाइजर घोटाले में सीएम गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के यहां छापेमारी की।अधिकारियों ने कहा है कि छापे का उद्देश्य इस घोटाले के मामले में साक्ष्य एकत्र करना है, जो लगभग 60 करोड़ रुपए का है।

ईडी ने इस घोटाले में राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात और दिल्ली के कई जगहों पर छापेमारी की है। पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़ के घर पर भी छापे मारे जा रहे हैं। बता दें, अग्रसेन गहलोत अनुपम कृषि बीज और फर्टिलाइजर कंपनी के प्रमोटर हैं।

ये भी पढ़ें: सियासी संकट के बीच राजस्थान-महाराष्‍ट्र में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

ईडी जोधपुर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों के साथ पहुंची थी। छापेमारी जिले के मंडोर क्षेत्र में फार्महाउस और गहलोतों के निवास पर हुई, जहां सीआरपीएफ बलों को गार्ड के रूप में देखा गया। ईडी की छापेमारी ऐसे समय में हो रही है जब सीएम अशोक गहलोत अपने पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के साथ राजस्थान में अपनी सरकार को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं। पायलट समेत 18 विधायकों ने बगावत के सुर अख्तियार कर लिए हुए हैं।

इस मामले को आपराधिक प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) के तहत दर्ज किया गया था। 2007-09 में सीमा शुल्क विभाग ने किसानों को पोटाश (एमओपी) की सब्सिडी की आपूर्ति में कथित अनियमितताओं के मामले में जांच की थी। जिसके बाद 2013 में इस मामले को अंतिम रूप दिया गया था। इसी को लेकर ईडी ने छापेमारी की है। 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad