Advertisement

असम: डिब्रूगढ़ के केंद्रीय कारागार भेजा जाएगा अमृतपाल सिंह, कड़ी की गई सुरक्षा

डिब्रूगढ़ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्योंकि खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को...
असम: डिब्रूगढ़ के केंद्रीय कारागार भेजा जाएगा अमृतपाल सिंह, कड़ी की गई सुरक्षा

डिब्रूगढ़ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है क्योंकि खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को रविवार को पंजाब से ऊपरी असम शहर की एक जेल में स्थानांतरित किया जाएगा।


पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि डिब्रूगढ़ के केंद्रीय कारागार में सिंह को रखा जाएगा जहां बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा, "जेल परिसर को असम पुलिस के कुलीन ब्लैक कैट कमांडो, सीआरपीएफ और जेल सुरक्षा कर्मियों ने घेर लिया है। जेल के अंदर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।"
डिब्रूगढ़ ट्रैफिक पुलिस को भी हवाईअड्डे से जेल तक 15 किलोमीटर लंबी सड़क को साफ करने के लिए अलर्ट कर दिया गया है। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों के साथ एक विशेष टीम भी लगी हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, सिंह को एक विशेष विमान से लाया जा रहा है, जिसने बठिंडा से सुबह 8.25 बजे उड़ान भरी।
सिंह को पंजाब पुलिस ने एक महीने से अधिक समय तक फरार रहने के बाद सुबह करीब 6.45 बजे उत्तरी राज्य के रोडे गांव से गिरफ्तार किया था।
कुल मिलाकर उसके नौ सहयोगी वर्तमान में डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद हैं। 19 मार्च को वारिस पंजाब डे (डब्ल्यूपीडी) के चार सदस्यों को पहले जत्थे में यहां लाए जाने के बाद से जेल परिसर और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad