Advertisement

'मेरी बेटी एंटी नेशनल', शेहला रशीद पर पिता ने लगाए गंभीर आरोप

जेएनयू की पूर्व छात्रा और छात्र नेता शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद ने अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगाए...
'मेरी बेटी एंटी नेशनल', शेहला रशीद पर पिता ने लगाए गंभीर आरोप

जेएनयू की पूर्व छात्रा और छात्र नेता शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद ने अपनी बेटी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि, उनके घर में देश विरोधी गतिविधियां चल रही हैं। शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी को 3 पन्नों में पत्र भेजा है। अब पिता के आरोपों पर शेहला राशिद की ओर से जवाब आया है। शेहला रशीद ने इसे आधारहीन और घृणित बताया। उन्होंने कहा कि हमने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय किया है और यह स्टंट उसी की प्रतिक्रिया है।

शेहला राशिद के पिता ने दावा किया कि उनकी बेटी ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के लिए तीन करोड़ रुपये लिए। उन्होंने शेहला राशिद पर कहा कि वह एनजीओ भी चलाती है और उन एनजीओ की भी जांच होनी चाहिए। लीगल डॉक्युमेंट्स में वह अपने आपको बेरोजगार बताती है, तो ऐसे में पैसा कहां से आएगा। उसकी जांच होनी चाहिए। सभी को पता चल जाएगा कि फंडिंग कहां से आ रही है और क्यों आ रही है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने तीन साल इसको (शेहला राशिद) समझाया।

वहीं शेहला राशिद ने ट्वीट किया, आपमें से बहुत से लोगों ने मेरे जैविक पिता का वो वीडियो देखा होगा, जिसमें वो मेरे और मेरी मम्मी और बहन के खिलाफ अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। सीधे शब्दों में कहें तो वह एक पत्नी को पीटने वाला और एक अपमानजनक, नापाक आदमी है। हमने आखिरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है और यह स्टंट उसी की प्रतिक्रिया है।

शेहला ने लिखा कि, मेरे परिवार घर के एक नजदीकी सदस्य की मौत पर दुख से गुजर रहा है। यह बेहद दुखद है कि, मेरे पिता अब्दुल रशीद शोरा ने मेरी, मेरी और मेरी बहन के लिखा इस तरह के आधारहीन आरोप लगाने के लिए यह समय चुना। यह एक परिवारिक मामला है। मगर मैं मुझे इसलिए जवाब देना पड़ रहा है क्यों कि मेरे पिता ने मुझ पर बेहद संगीन आरोप लगाए हैं। मामला यह है कि मैंने अपने पिता के खिलाफ कश्मीर की एक अदालत में घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है। कोर्ट ने उनके घर में प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश पारित किया है।

शेहला ने लिखा कि, मेरी माँ ने अपने पूरे जीवन में दुर्व्यवहार, हिंसा और मानसिक यातना को सहन किया है। उसने परिवार के प्रति सम्मान की खातिर चुप्पी साध रखी है ... अब जब हमने उसके शारीरिक और मानसिक शोषण के विरुद्ध बोलना शुरू कर दिया है, तो उन्होंने भी हमें गाली देना शुरू कर दिया है। शेहला ने आखिर में लिखा कि, सभी से अनुरोध है कि वह उन्हें गंभीरता से ना लें।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाली शेहला जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ की उपाध्यक्ष रह चुकी हैं। फरवरी 2016 में जेएनयू के तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद के राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तारी के बाद शेहला ने प्रदर्शन किए थ। शेहला ने एनआईटी श्रीनगर से इंजीनियरिंग की तालीम हासिल करने वाली शहला ने बतौर इंजीनियर नौकरी भी की है। बाद में वह सामाजिक आंदोलनों से जुड़ गईं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad