Advertisement

अबतक 83 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं, 80,000 से ज्यादा प्रवासी भेजे गए

रेलवे ने बताया कि उसने एक मई से अबतक 83 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, जिनमें 80,000 से ज्यादा फंसे हुए...
अबतक 83 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गईं, 80,000 से ज्यादा प्रवासी भेजे गए

रेलवे ने बताया कि उसने एक मई से अबतक 83 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, जिनमें 80,000 से ज्यादा फंसे हुए लोगों को ले जाया गया है। 

हालांकि रेलवे के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के कारण कार्यस्थलों पर फंस गए प्रवासी कामगारों के लिए मंगलवार शाम तक 76 ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं।

प्रत्येक विशेष ट्रेन में 24 डिब्बे हैं और हर डिब्बे में 72 बर्थ हैं। लेकिन सामाजिक दूरी के नियम का पालन हो, इसके लिए रेलवे एक डिब्बे में 54 यात्रियों को ही जगह दे रहा है।

कर्नाटक ने 10 ट्रेनों को किया रद्द

कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को अगले पांच दिनों में राज्य से चलने वाली 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया। बहरहाल, राज्य सरकार ने कहा कि बेंगलुरु से बिहार के लिए तीन ट्रेने रवाना होंगी।

इन राज्यों के लिए रवाना हुई ट्रेनें

पीटीआई के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, 13 ट्रेनें बिहार गई हैं और 11 ट्रेनें रास्ते में हैं। आंकड़ों के मुताबिक, 10 ट्रेने उत्तर प्रदेश गई हैं और पांच ट्रेने रास्ते हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने केवल दो ट्रेनों को मंजूरी दी है क्रमशः राजस्थान और केरल के लिए। वहीं चार ट्रेनें झारखंड पहुंच चुकी हैं और पांच रास्ते में हैं। यहां दो और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पाइपलाइन में हैं। ओडिशा में सात ट्रेने पहुंच चुकी हैं और पांच उनके रास्ते में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad