Advertisement

राजस्थान ऑडियो टैप मामला: जांच और गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस दल गठित

राजस्थान सरकार को गिराने की कथित साजिश से जुड़े दो ऑडियो क्लिप मामले की जांच करने और आरोपियों को...
राजस्थान ऑडियो टैप मामला: जांच और गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस दल गठित

राजस्थान सरकार को गिराने की कथित साजिश से जुड़े दो ऑडियो क्लिप मामले की जांच करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के एक विशेष दल का गठन किया गया है। यह मामला राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) के पास दर्ज है।

राज्य विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर इसे लेकर दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसके बाद अतिरिक्त महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अशोक राठौर ने एसपी सीआईडी (अपराध शाखा) विकास शर्मा की अगुवाई में 8 सदस्यीय दल का गठन किया।

वहीं एसओजी इस मामले में संजय शर्मा नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुका है। वह पुलिस की रिमांड में हैं।

टीम के अन्य सदस्य हैं धर्मेंद्र यादव (एडिशनल एसपी-एटीएस), जगदीश व्यास (एडिशनल एसपी-सीआईडी सीबी), कमल सिंह (सहायक पुलिस कमिश्नर-जोधपुर), मनीष शर्मा (डिप्टी एसपी-एटीएस), कैलाश जिंदल (इंस्पेक्टर- सीआईडी) सीबी), सुमन कविया (इंस्पेक्टर- एटीएस) और रमेश पारीक (इंस्पेक्टर-एटीएस)।

टीम का गठन अतिरिक्त महानिदेशक (एटीएस और एसओजी) अशोक राठौर ने किया।

एसओजी ने पहले ही एक संजय शर्मा को ऑडियो टेप में षड्यंत्रकारी बातचीत के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है और वह पुलिस रिमांड में है। एफआईआर में से एक में गजेंद्र सिंह (कांग्रेस पार्टी का दावा है कि बागी विधायक) भंवरलाल शर्मा की बातचीत का उल्लेख है (यह केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह का संदर्भ है) और संजय जैन जबकि दूसरी प्राथमिकी में दो अज्ञात व्यक्तियों के बीच बातचीत का उल्लेख है।

गौरतलब है कि राजस्थान में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी होने के बाद से सियासी घमासान चल रहा है। इन सब के बीच एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई जिसमें कांग्रेस सरकार को गिराने को लेकर संबंधी बात कही गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad