Advertisement

सुषमा स्वराज से प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई बड़ी चूक, ट्विटर पर मांगी माफी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी उस टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने कहा था कि...
सुषमा स्वराज से प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई बड़ी चूक, ट्विटर पर मांगी माफी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी उस टिप्पणी को लेकर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के जनकपुर के दौरे पर लाखों भारतीयों को संबोधित किया। ट्विटर पर जब लोगों ने सुषमा को गलती के बारे में बताया तो विदेश मंत्री ने इसे स्वीकार करते हुए अपनी गलती के लिए माफी मांगी है।

सुषमा ने एनडीए सरकार की चौथी वर्षगांठ के मौके पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी से पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने इतने बड़े स्तर पर भारतीय प्रवासियों तक पहुंचने का प्रयास नहीं किया। इसी दौरान विदेश मंत्री ने कहा, ''प्रवासी भारतीयों से इससे पहले किसी प्रधानमंत्री इतने बड़े स्तर पर संबोधन करके संबंध स्थापित नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका के मेडिसन स्क्वायर से लेकर जनकपुर के मैदान तक लाखों भारतीयों को संबोधित किया।''

ट्विटर के कुछ यूजर्स द्वारा जब उन्हें ध्यान दिलाया गया कि प्रधानमंत्री के हालिया दौरे पर जनकपुर में उन्होंने नेपाली लोगों को संबोधित किया था न कि भारतीयों को। अब सुषमा ने इसके लिए ट्वीट कर माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट किया, “यह मेरी ओर से हुई गलती थी, मैं पूरी गंभीरता से इसके लिए माफी मांगती हूं।”

नेपाल के सांसद को ऐतराज

सुषमा स्वराज के इस चूक पर नेपाल के एक सांसद ने बड़ी आपत्ति जताई। नेपाली कांग्रेस के नेता और सांसद गगन थापा ने ट्वीट किया, “भले ही सुषमा स्वराज ने अपनी टिप्पणी को लेकर खेद जताया हो लेकिन हर कोई इससे हैरान है। आखिर कन्फ्यूजन क्या था या फिर यह गलती से 'नेपाल की संप्रभुता' में दखल था? यह हमें बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad