Advertisement

सुषमा स्वराज ने ली चुटकी, कहा- मंगल ग्रह पर भी बचाएगा भारतीय दूतावास

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय देखा गया है और इस पर आने वाले सभी मामलों पर गंभीरता से विचार करती हैं। लेकिन कई बार लोग उन्हें ट्वीट कर उनसे नामुमकिन सी ख्वाहिश को पूरा करने की बात करते हैं। ऐसा ही एक मामला आज सुबह देखा गया, जब एक व्यक्ति ने कहा कि वह मंगल ग्रह पर फंस गया है।
सुषमा स्वराज ने ली चुटकी, कहा- मंगल ग्रह पर भी बचाएगा भारतीय दूतावास

दरअसल, कई बार तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर उनसे की गई अपील और शिकायत का खुद जवाब भी देती हैं। उनके इसी स्वभाव को जानते हुए एक व्यक्ति को मस्ती सूझी और उसने विदेश मंत्री से अपील की कि वह मंगल पर फंस गए हैं, मंगलयान-2 कब भेजा जा रहा है? सुषमा को उनका मजाक समझते देर नहीं लगी और उन्होंने भी चुटकी लेते हुए कहा कि अगर आप मंगल पर भी हैं तब भी भारतीय दूतावास आपकी मदद के लिए तैयार है।

 


अमेरिका के शिकागो में रहने वाले करण सैनी ने ट्वीट किया, सुषमा स्वराज, मैं मंगल पर फंस गया हूं, 987 दिन पहले मंगलयान से भोजन भेजा गया था, जो खत्म हो गया है। मंगलयान-2 कब भेजा जाएगा? इस व्यक्ति ने अपने ट्वीट में इसरो को भी टैग किया है।

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज लगातार ट्विटर के जरिए लोगों की मदद करती रहती हैं। अभी हाल ही में उनकी पहल के बाद ही भारत की बेटी उज्मा को पाकिस्तान से वापस लाया गया था। वहीं, कुछ दिन पहले सुषमा स्वराज ने अपनी दरियादिली का प्रदर्शन किया और भारत में एक पाकिस्तानी बच्चे के इलाज के लिए मेडिकल वीजा का भरोसा भी दिया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad