Advertisement

यह नया भारत, आतंकियों से सूद सहित बदला लेगा : मोदी

यह नया भारत है जो आतंकियों से सूद सहित बदला लेगा। आतंकवाद और आतंकियों पर नकेल कसने की बात कहते हुए...
यह नया भारत, आतंकियों से सूद सहित बदला लेगा : मोदी

यह नया भारत है जो आतंकियों से सूद सहित बदला लेगा। आतंकवाद और आतंकियों पर नकेल कसने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यह बात कही। वे कन्याकुमारी में रैली को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने पूर्व की सरकारों पर आतंकवाद पर नरम रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2004 से 2014 के बीच देश में कई आतंकी हमले हुए। हैदराबाद, जयपुर, दिल्ली, पुणे, बेंगलूरू और अन्य जगहों पर धमाके हुए। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा, “26/11  हुआ, लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई। लेकिन, उड़ी और पुलवामा हुआ तो हमने बदला लिया। मैं सलाम करता हूं उन सैनिकों को जो हमारे देश की सेवा कर रहे हैं। एक समय था जब अखबारों में खबरें निकलती थीं कि सेना बदला चाहती है, लेकिन उन्हें यूपीए सरकार अनुमति नहीं दे रही। आज खबरें होती हैं कि सेना को खुली छूट दे दी गई है, जो चाहे वह करें। आंतकवादियों से बदला लें।”

विपक्ष पर निशाना

इशारों में विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “कुछ लोगों के बयान से देश को नुकसान और पाकिस्तान को फायदा हो रहा है। कुछ लोगों के बयान पाकिस्तानी संसद और वहां की मीडिया में बड़ी खुशी से कोट किए जा रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे सेना का समर्थन करते हैं या फिर उनका (पाकिस्तान का)?”  उन्होंने कहा कि मोदी से नफरत करने वाली कुछ पार्टियों ने देश से नफरत करना शुरू कर दिया है। भले ही पूरा देश हमारी सेनाओं का समर्थन कर रहा है, लेकिन ये उनपर शक करते हैं। पूरा विश्व आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन कर रहा है, लेकिन कुछ पार्टियां आतंक के खिलाफ हमारी जंग पर शक कर रही हैं।

अभिनंदन का जिक्र

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में विंग कमांडर अभिनंदन के तमिलनाडु से जुड़े होने का भी जिक्र किया। साथ ही वन रैंक-वन पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने इसे लागू किया, जबकि सालों तक देश पर राज करने वालों ने कभी इसके बारे में सही तरीके से सोचा तक नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad