Advertisement

क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत पर किया पोस्ट, तीन कश्मीरी छात्र निलंबित

कश्मीर के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को उत्तर प्रदेश के एक कॉलेज ने दो दिन पहले एक क्रिकेट मैच में भारत के...
क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत पर किया पोस्ट, तीन कश्मीरी छात्र निलंबित

कश्मीर के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को उत्तर प्रदेश के एक कॉलेज ने दो दिन पहले एक क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों की प्रशंसा करने वाला व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट करने के आरोप में निलंबित कर दिया।

भाजपा युवा शाखा के स्थानीय नेताओं ने भी इनके खिलाफ जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। छात्र राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस बिचपुरी के रहने वाले थे।

एसपी (सिटी) आगरा विकास कुमार ने कहा कि पुलिस को इसकी शिकायत मिली है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को छात्रों को सस्पेंड कर दिया।

संस्थान में प्रशासन और वित्त निदेशक डॉ पंकज गुप्ता ने कहा कि छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। डॉ गुप्ता ने कहा, "छात्र प्रधानमंत्री सुपर स्पेशल योजना के तहत पढ़ रहे थे। हमने पीएम कार्यालय और एआईसीटीई को भी छात्रों की गतिविधियों से अवगत कराया है। हालांकि, छात्रों ने माफी मांगी है।"

इस बीच, भारतीय जनता युवा मोर्चा के स्थानीय प्रमुख शैलू पंडित ने संवाददाताओं से कहा, "मंगलवार दोपहर 3 बजे, मुझे आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज, बिचपुरी के छात्रों द्वारा सूचित किया गया था कि तीन छात्र थे जिन्होंने 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' होंगे' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद' जैसे नारे लगाए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी इस तरह के पोस्ट शेयर किए हैं।"

पण्डित ने कहा कि उसके बाद मैं युवा भाजपा नेता गौरव राजावत के साथ कॉलेज परिसर पहुंचा और गतिविधि के बारे में जानकारी ली। शैलू ने कहा कि कॉलेज के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उन्होंने तीन छात्रों को निलंबित कर दिया है।
इसके बाद, मैंने पुलिस को सूचित किया और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad